बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जनवितरण प्रणाली की दुकान में उमड़ी लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन

फूलकाही गांव में जनवितरण प्रणाली को लेकर लोग भारी संख्या में काउंटर पहुंचे. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का जरा भी ख्याल नहीं रखा गया.

By

Published : Aug 13, 2020, 3:59 PM IST

darbhanga
darbhanga

दरभंगा (केवटी):बिहार में कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए लॉकडाउन लागू है. सरकार लगातार लोगों से सोशल डिसटेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही है. बावजूद इसके लोगों की लापरवाही सामने आ रही है. ताजा मामला नयागांव पूर्वी पंचायत के फूलकाही गांव का है.

काउंटरों पर लोगों की भीड़
यहां जनवितरण प्रणाली को लेकर एक दुकान में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली. यहां के सभी काउंटरों पर बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. उन्हें देखकर ऐसा लग रहा था जैसे वहां कोरोना वायरस के फैलने का कोई भय ही नहीं हो. इस दौरान डीलरों की लापरवाही भी बड़ी संख्या में देखने को मिली.

काउंटरों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई थी. जबकि इसी गांव में पिछले सप्ताह कुल 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. ऐसे में ये लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है.

लोगों की भीड़

अनुपस्थित पाई गईं जनवितरण विक्रेता
इस बारे में जब पूछताछ किया गया तो जनवितरण विक्रेता ममता देवी तो दुकान पर अनुपस्थित पाई गईं. लेकिन दुकान चला रहे उनके पति आमोद झा का ध्यान जब इस ओर आकृष्ट किया गया तो उन्होंने इसे अनावश्यक समझा और सवाल को लापरवाही पूर्वक टाल गये. जबकि दुकानदार ने अपनी पूरी सुरक्षा व्यवस्था कर रखी है. लेकिन वहां उपभोक्ताओं के लिए कोई सुविधा नहीं दिखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details