बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगाः शहर के रिहाइशी इलाकों में घुसा बाढ़ का पानी, भास्कर आवास सोसाइटी छोड़कर भागे लोग

अभी वर्तमान में इस सोसाइटी का हाल ऐसा है कि यहां आपको एक आदमी भी नहीं मिलेगा. वजह है इस सोसाइटी के ग्राउंड फ्लोर की खिड़की तक बाढ़ का पानी घुस आया है. जिसके कारण लोग अपनी जान बचाने के लिए इस जगह को छोड़कर दूसरी जगह चले गए हैं.

By

Published : Jul 28, 2019, 12:48 PM IST

दरभंगा

दरभंगाः जिले के भास्कर आवास सोसाइटी को बाढ़ के पानी ने पूरी तरह से डूबा दिया है. यहां रहने वाले दर्जनों परिवार अपनी जान बचाकर दूसरी जगह पलायन कर चुके हैं. दरअसल यह सोसाइटी दरभंगा शहर के सटे मब्बी में स्थित है और इन दिनों इस सोसाइटी में 4 से 5 फीट तक पानी लगा हुआ है. बाढ़ का पानी प्रवेश करता देख यहां रह रहे सभी लोग अपनी जान बचाकर घर छोड़कर जा रहे हैं. उन्होंने अपने घरों की सुरक्षा के लिए एक गॉर्ड को तैनात किया है.

डूबी हुई भास्कर आवास सोसाइटी

सोसाइटी में घुसा बाढ़ का पानी
स्थानीय लोगों ने कहा कि यह इलाका शहर से सटे हुए मब्बी में है और यहां पर कई वर्षों से लोग अपना प्लॉट और फ्लैट लेकर रह रहे हैं. अभी वर्तमान में इस सोसाइटी का हाल ऐसा है कि यहां आपको एक आदमी भी नहीं मिलेगा. वजह है इस सोसाइटी के ग्राउंड फ्लोर की खिड़की तक बाढ़ का पानी घुस आया है. जिसके कारण लोग अपनी जान बचाने के लिए इस जगह को छोड़कर दूसरी जगह चले गए हैं. यहां सिर्फ एक गार्ड है, जो सोसायटी की देखभाल कर रहा है.

बाढ़ से ग्रसित पूरी भास्कर आवास सोसाइटी

सोसाइटी की देखभाल के लिए गार्ड को छोड़ कर गए लोग
वहीं, ड्यूटी पर तैनात भास्कर आवास सोसाइटी के गार्ड ने कहा कि पिछले शुक्रवार को सोसाइटी में बाढ़ का पानी घुस गया था. जिसके बाद यहां रह रहे लोग आनन-फानन में अपने घरों में ताला लगाकर यहां से चले गए. पूरी सोसाइटी में कोई आदमी नहीं है. सोसाइटी के लोगों ने मुझे इसकी देखभाल की जिम्मेदारी दी है. गार्ड ने यह भी कहा कि हम रात और दिन यहां ईमानदारी से घरों का पहरा करते हैं, लेकिन ज्यादा पानी होने के कारण चाह कर भी पूरी सोसाइटी नहीं घूम पाते. घरों की सुरक्षा में लगे गार्ड की मानें तो बाढ़ का पानी पिछले कई दिनों से सोसाइटी में यूं ही ठहरा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details