बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बाढ़ का कहरः डूब गया नदी के ऊपर बना पुल, दर्जनों गांव का रास्ता हुआ अवरुद्ध

गलत तरीके से बनाए गए पुल के कारण गोढ़ियारी गांव के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में लोगों ने इस बार पुल नहीं बनने पर वोट नहीं देने का निर्णय लिया है.

By

Published : Jul 23, 2020, 9:32 PM IST

darbhanga
darbhanga

दरभंगाः जिले के बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र के गोढ़ियारी गांव में बना पुल पूरी तरह बाढ़ के पानी में डूब चुका है. इस पर लगभग 4 से 5 फीट पानी चढ़ गया है. जिससे जिला मुख्यालय और प्रखंड मुख्यालय जाने का रास्ता बाधित हो गया है. जिससे यहां के लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. स्थानीय लोगों ने तंग आकर साफ कह दिया है कि जो विधायक या जनप्रतिनिधि इस समस्या को हल करेगा. वे इस बार उसी को वोट देंगे.

'पुल नहीं तो वोट नहीं'
गोढ़ियारी गांव के बीच से गए नदी के ऊपर बने पुल के निर्माण के लगभग 20 साल से भी ज्यादा हो गए हैं. पुल के सड़क से लगभग 5 फीट नीचे बने होने के कारण हल्की बाढ़ में भी इसपर पानी चढ़ जाता है. आमतौर पर पुल सड़क के ऊपर बने होते हैं. इससे आक्रोशित स्थानीय लोग इस बार पुल नहीं तो वोट नहीं का नारा लगा रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

पुल बनाने की मांग कर रहे ग्रामीण
स्थानीय लोग जिले के विधायक और सांसद से जल्द से जल्द इस समस्या का हल निकालने की मांग कर रहे हैं. स्थानीय विधायक भोला यादव से जब दूरभाष पर संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि पिछले साल भी इस तरह की समस्या उत्पन्न हुई थी. जिसके बाद उन्होंने अपनी तरफ से कई टेलर ईंट देकर यातायात चालू करवाया था.

लोगों को हो रही परेशानी

पुल निर्माण की मिली स्वीकृति
विधायक भोला यादव ने बताया कि फिलहाल पुल का डीपीआर विभाग को भेज दिया गया है. साथ ही पुल निर्माण के लिए विभाग से स्वीकृति भी मिल चुकी है. उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द लोगों को इस समस्या से निजात मिल जाएगी. अब देखना होगा कि गोढ़ियारी गांव के लोगों का इंतजार खत्म होता है या यह भी चुनावी दावा बनकर रह जाता है.

बाढ़ का पानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details