बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: CM के आगमन को लेकर तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटा जिला प्रशासन, लोगों में उत्साह

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पूरे पंचायत सहित पूरे इलाके में खुशी का माहौल है. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के आने से यहां पर बहुत विकास का काम हुआ है और उम्मीद है उनके जाने के बाद भी क्षेत्र में काफी विकास होगा.

By

Published : Dec 11, 2019, 5:09 PM IST

nitish kumar
jal jeevan hariyali

दरभंगा:जिले में जल जीवन हरियाली अभियान के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुर्तुजापुर गांव आने वाले हैं. जिसको लिए कार्यक्रम स्थल पर सजावट की तैयारी जोरों से चल रही है. वहीं जिला प्रशासन की ओर से कार्यक्रम स्थल को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

कार्यक्रम स्थल पर काम देखते हुए जिला प्रशासन

सीएम आगमन की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन
दरअसल, जल जीवन हरियाली का दूसरा चरण चल रहा है. इसके तहत ही जिले में गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के तरौनी पंचायत के मुर्तुजापुर गांव में सीएम नीतीश कुमार पहुंचने वाले हैं. इस मौके पर सीएम जल जीवन हरियाली अभियान के तहत 55 लाख की लागत से हुए सौंदर्यीकरण भटोखर पोखर का अवलोकन करने वाले हैं. जिसके बाद नीतीश कुमार एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इस सभा में सीएम 10 करोड़ 51 लाख 71रुपये की लागत के विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसको लेकर ही जिला प्रशासन मुस्तैदी से कार्यस्थल को सजाने में लगा हुआ है.

कार्यक्रम स्थल की तैयारी

'पहली बार कोई सीएम यहां आ रहे हैं'
स्थानीय त्रिवेणी महतो ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पूरे पंचायत सहित पूरे इलाके में खुशी का माहौल है. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के आने से यहां पर बहुत विकास का काम हुआ है और उम्मीद है उनके जाने के बाद भी क्षेत्र में काफी विकास होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार कोई मुख्यमंत्री हमारे गांव में आ रहे हैं. जिसको लेकर पूरे इलाके में उत्सव छा गया है.

सीएम के आने से पहले तैयारी में जुटा प्रशासन

सीएम करेंगे लोगों को जागरूक- सुनील चौधरी
जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष सह बेनीपुर के विधायक सुनील चौधरी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार यहां सरकार की ओर से चलाए जा रहे 7 निश्चय योजना के साथ सरकार के महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन हरियाली योजना का निरीक्षण करेंगे. जिसके बाद उसमें क्या कमी है उसके संबंध में दिशा-निर्देश देंगे. उन्होंने कहा कि निरीक्षण के बाद वह यहां सभा में जल जीवन हरियाली के साथ में बदल रहे क्लाइमेट के बारे में लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details