बिहार

bihar

कोरोना वायरस के मद्देनजर दरभंगा में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए ये अनूठी पहल

By

Published : Mar 25, 2020, 5:59 PM IST

दरभंगा एसएसपी बाबू राम ने कहाहै कि जिस किसी भी दुकान और प्रतिष्ठान में भीड़ लगने की संभावना है, वहां ये व्यवस्था बेहद कारगर हो रही है. उन्होंने नगर आयुक्त से इस व्यवस्था को पूरे शहर में लागू करने का अनुरोध किया है.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा: कोरोना वायरस से सुरक्षा को लेकर पूरे देशभर में लॉक डाउन है. इस महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. कुछ ऐसी ही खास पहल जिले में की जा रही है. सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सभी तरह के दुकानों सहित बैंकों के एटीएम के सामने एक से डेढ़ मीटर की दूरी पर गोले बना दिए गए हैं.

दरभंगा स्थित मिल्क पार्लर, किराना, सब्जी आदि की दुकानों और बैंकों के एटीएम के सामने एक से डेढ़ मीटर की दूरी पर गोले बना दिए गए हैं. ग्राहक उन्हीं गोलों में खड़े होकर पंक्ति में लग कर सामान ले रहे हैं. वार्ड 21 से शुरू हुई ये व्यवस्था कुछ ही घंटों में शहर के छह वार्डों में लागू हो गई है. अब नगर निगम ने इसे पूरे शहर में लागू करने का निर्देश दिया है.

एटीएम के सामने निशान लगाते कर्मचारी

'सोशल डिस्टेंस से ही हराया जा सकता है'
सामाजिक कार्यकर्ता नवीन सिन्हा ने बताया कि कोरोना जैसी महामारी को सोशल डिस्टेंस से ही हराया जा सकता है. उन्होंने कहा कि दुकानों के पास एक से डेढ़ मीटर के बीच गोले बनाने का उद्देश्य यही है. जो लोग भी दुकानों में आ रहे हैं, वे पंक्ति में खड़े हो रहे हैं. शहर के सभी वार्डों में ऐसी व्यवस्था की जानी चाहिए.

पेश है रिपोर्ट

'सभी वार्डों में होगा लागू'
एसएसपी बाबू राम ने कहा कि जिस किसी भी दुकान और प्रतिष्ठान में भीड़ लगने की संभावना है, वहां ये व्यवस्था बेहद कारगर हो रही है. उन्होंने नगर आयुक्त से इस व्यवस्था को पूरे शहर में लागू करने का अनुरोध किया था. नगर आयुक्त ने सभी वार्ड पार्षदों को इसे लागू करने का निर्देश दे दिया है. यह एक अच्छी पहल है, ये कोरोना से जंग में कारगर हथियार साबित होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details