बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: डंपिंग यार्ड में तब्दील हुआ नेहरू स्टेडियम, खेल संघ ने प्रशासन से लगाई मुक्त करने की गुहार

दरभंगा का नेहरू स्टेडियम इन दिनों कूड़ा डंपिंग यार्ड बना हुआ है. खेल संघ ने प्रशासन से सब्जी विक्रेताओं से स्टेडियम को मुक्त कराने की मांग की है.

By

Published : Jun 21, 2020, 5:21 PM IST

डंपिंग यार्ड में तब्दील हुआ  नेहरू स्टेडियम
डंपिंग यार्ड में तब्दील हुआ नेहरू स्टेडियम

दरभंगा(लहेरियासराय):कमिश्नरी मुख्यालय में स्थित लहेरियासराय का नेहरू स्टेडियम इन दिनों कूड़े-कचरे के डंपिंग यार्ड में तब्दील हो गया है. चारों ओर सड़ी-गली सब्जियों और गंदगी का अंबार लगा हुआ है. जिस कारण काफी दुर्गंध फैल रहा है. आमजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

डंपिंग यार्ड में तब्दील हुआ नेहरू स्टेडियम

दरअसल, कोरोना के खतरे को कम करने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में जिला प्रशासन ने स्टेडियम को सब्जी बाजार बना दिया था. लेकिन, लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी इसे हटाया नहीं गया है. इसको लेकर जिला खेल संघ ने चिंता जताई है. संघ ने जिला प्रशासन और नगर निगम से जल्द स्टेडियम को सब्जी विक्रेताओं से मुक्त कराकर खेल गतिविधियां शुरू करने का आग्रह किया है.

सब्जी विक्रेताओं ने किया स्टेडियम पर कब्जा

संघ सचिव ने की जिला प्रशासन से मांग
जिला खेल संघ के संयुक्त सचिव प्रदीप गुप्ता ने कहा कि लॉकडाउन में स्टेडियम को सब्जी मार्केट बनाया गया था. लेकिन, अब भी सब्जी विक्रताओं का कब्जा जमा हुआ है. अनलॉक-1 में केंद्र सरकार ने बिना दर्शकों के खेल गतिविधियां शुरू करने की अनुमति दे दी है. लेकिन, स्टेडियम में भारी गंदगी और जलजमाव है, जिसे चाह कर भी खेल संघ हटा नहीं पा रहा है.

देखें पूरी रिपोर्ट

अतिक्रमण हटाकर शुरू कराएं खेल गतिविधियां
प्रदीप गुप्ता ने जिला प्रशासन और नगर निगम से स्टेडियम को खाली करा कर खेल गतिविधियां शुरू करने की मांग की है. बता दें कि नेहरू स्टेडियम जिले का प्रमुख स्टेडियम है. यहां कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन होता रहा है. यहां शहर के लोग टहलने से लेकर कसरत करने तक के लिए आते रहते हैं. लेकिन, इसके बंद हो जाने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details