बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा में नेशनल ड्रैगन बोट चैंपियनशिप, 22 राज्यों की टीमें कर रही हैं शिरकत

शनिवार से दरभंगा शहर के विशाल हराही तालाब में 9वीं राष्ट्रीय ड्रैगन बोट महिला और पुरुष चैंपियनशिप शनिवार से शुरू हो रही है. इस प्रतियोगिता में 22 राज्यों की टीमें शिरकत कर रही हैं.

By

Published : Aug 30, 2019, 10:48 PM IST

नेशनल ड्रैगन बोट चैंपियनशिप

दरभंगाः शनिवार से दरभंगा शहर देश भर के ड्रैगन नौकायन के खिलाड़ियों से गुलजार होगा. शहर के विशाल हराही तालाब में 9वीं राष्ट्रीय ड्रैगन बोट महिला और पुरुष चैंपियनशिप शुरू हो रही है. जिसमें बिहार, झारखंड, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और तेलंगाना समेत 22 राज्यों की टीमें शिरकत कर रही हैं. इसका उद्घाटन बिहार सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी करेंगे. मुख्य अतिथि नगर विधायक संजय सरावगी और विशिष्ठ अतिथि विधान पार्षद अर्जुन सहनी होंगे.

नेशनल ड्रैगन बोट चैंपियनशिप का आयोजन

खिलाड़ी कर रहे जीत का दावा
भागलपुर से आये बिहार टीम के खिलाड़ी प्रीतम कुमार ने बताया कि इस प्रतियोगिता में बिहार की तगड़ी दावेदारी है. उन्होंने पिछली कई प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन किया है. उन्हें उम्मीद है कि टीम इस बार भी कई गोल्ड मेडल जितेगी.

ड्रैगन बोट चैंपियनशिप में खिलाड़ी दिखाएंगे दम

एशियाई खेलों में शामिल है ड्रैगन बोट प्रतियोगिता
बिहार ड्रैगन बोट एसोसिएशन के महासचिव पंकज कुमार ज्योति ने बताया कि बिहार टीम काफी मजबूत है. इसने 2017 में दरभंगा और 2018 में कोलकाता में लड़कों और लड़कियों की प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता था. उन्होंने कहा कि ड्रैगन बोट प्रतियोगिता एशियाई खेलों में काफी समय से शामिल रही है. इसकी विश्व चैंपियनशिप भी आयोजित होती है.

पानी में प्रतिस्पर्धा

ABOUT THE AUTHOR

...view details