बिहार

bihar

दरभंगाः इस पंचायत के मुखिया खुद कर रहे हैं गांव को सैनिटाइज, लोगों को कर रहे जागरूक

By

Published : May 29, 2020, 1:49 PM IST

Updated : May 30, 2020, 11:55 PM IST

बहादुरपुर प्रखंड अंतर्गत मेकना बैदा पंचायत के मुखिया मो. कलाम खुद गांव को सैनिटाइज करने में जुटे हैं. इसके लिए उन्होंने ऑनलाइन बुक कर मशीन मंगवाई है.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगाः कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ता और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी अपने स्तर से प्रयास कर रहे हैं. इसी कड़ी में बहादुरपुर प्रखंड अंतर्गत मेकना बैदा पंचायत के मुखिया खुद से पूरे गांव को सैनिटाइन करने में जुटे हैं.

ग्रामीण की स्क्रीनिंग करते मुखिया

मुखिया कर रहे लोगों की स्क्रींनिंग
मुखिया मो. कलाम ने कहा कि महामारी के इस दौर में पंचायत के लोगों की सुरक्षा उनकी जिम्मेदारी है. ऐसे में उन्होंने सैनिटाइज करने वाली मशीन ऑनलाइन मंगवाया और पंचायत में पड़ने वाले एक-एक घर को खुद से सैनिटाइज कर रहे हैं. इसके अलावा वे लोगों की स्क्रीनिंग भी कर रहे हैं.

पेश है रिपोर्ट

किया जा रहा मास्क का वितरण
बता दें कि लॉकडाउन के पहले चरण से ही मुखिया मो. कलाम अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. लोगों के बीच मास्क का वितरण और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर ग्रामीणों को जागरूक कर रहे हैं. इसके अलावा दूसरे राज्यों से आ रहे पंचायत के लोगों को क्वॉरेंटाइन भी करवा रहे हैं. उन्होंने बताया कि यह संकट का समय है, ऐसे वक्त में हमें लोगों के काम आना चाहिए और जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए.

Last Updated : May 30, 2020, 11:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details