बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगाः 200 दिनों का कार्यकाल पूरा होने पर सांसद ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि 2020 में पीएम नरेंद्र मोदी एम्स की आधारशिला रखेंगे और विद्यापति हवाई अड्डा से हवाई परिचालन का उद्घाटन करेंगे. साथ ही प्रधानमंत्री स्वास्थ्य योजना के तहत 150 करोड़ की लागत से बन रहे सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है.

By

Published : Jan 16, 2020, 11:37 AM IST

darbhanga
darbhanga

दरभंगाःसांसद गोपाल जी ठाकुर ने अपने 200 दिनों के कार्यकाल को लेकर रिपोर्ट कार्ड जारी किया है. इन मौक पर उन्होंने कहा कि जून 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एम्स की आधारशिला रखेंगे और विद्यापति हवाई अड्डा से हवाई परिचालन का उद्घाटन करेंगे. उन्होंने कहा कि दरभंगा में एम्स होने से बिहार के 22 जिलों के साथ-साथ पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के 12 जिले के लोगों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा.

रेलवे ओवरब्रिज का जल्द होगा निर्माण
सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वास्थ्य योजना के तहत 150 करोड़ की लागत से बन रहे सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है. इसका लाभ जल्द ही लोगों को मिलेगा. उन्होंने कहा कि शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए 8 रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण के लिए केंद्र ने बिहार सरकार को राशि उपलब्ध करा दी है. इसमें से 7 आरओबी का निर्माण पुल निर्माण निगम और एक का निर्माण बीएसआरडीसी एजेंसी के माध्यम से कराया जाएगा.

पेश है रिपोर्ट

दरभंगा-समस्तीपुर रेल लाइन का दोहरीकरण
गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा रेलवे स्टेशन पर अत्याधुनिक रेस्ट हाउस का भी निर्माण कराया जाएगा. इसके अलावा दरभंगा-समस्तीपुर के बीच रेल लाइन दोहरीकरण और विद्युतीकरण का कार्य काफी तेजी से चल रहा है. इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष जीवछ साहनी, किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ मुरारी मोहन झा, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष धर्मशील गुप्ता, बालेंदु झा सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details