बिहार

bihar

By

Published : Jun 24, 2020, 8:55 PM IST

ETV Bharat / state

दरभंगा: केंद्रीय विद्यालय के निर्माण के लिए सांसद ने दिल्ली से आयी टीम के साथ किया निरीक्षण

जिले में केंद्रीय विद्यालय 2 के लिए बहादुरपुर प्रखंड के तारालाही में प्रस्तावित जमीन का भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर ने दिल्ली से आयी हुए टीम के साथ निरीक्षण किया.

Breaking News

दरभंगा: जिले के भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर ने केंद्रीय विद्यालय-2 के लिए बहादुरपुर प्रखंड के तारालाही में प्रस्तावित जमीन का दिल्ली से आयी हुई टीम के साथ निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद सांसद ने तीन सदस्यीय टीम के साथ बैठक भी की. सांसद ने निरीक्षण टीम द्वारा बताए गई तीन प्रमुख समस्याओं का जल्द समाधान करवाने का आश्वासन दिया.

4 एकड़ की जमीन पर होगा केंद्रीय विद्यालय का निर्माण
बता दें कि केंद्रीय विद्यालय के निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन की जरुरत होती है. लेकिन बिहार सरकार द्वारा जिले के केंद्रीय विद्यालय-2 के लिए 4 एकड़ जमीन ही दी गई है. पूर्व में सांसद ने भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से मुलाकात कर 4 एकड़ भूमि के प्रस्ताव को स्वीकृत करने का आग्रह किया था. जिसके बाद मंत्री ने स्वीकृति प्रदान की. इसी कारण अब दरभंगा सहित गोपालगंज, बक्सर, महराजगंज, छपरा में जहां 4 एकड़ की जमीन केंद्रीय विद्यालय के लिए प्रस्तावित है. वहां भी निर्माण किया जाएगा.

टीम के साथ बैठक करते सांसद

मिथिला का हो रहा है सर्वांगीण विकास
सांसद गोपालजी ठाकुर ने निरीक्षण के बाद टीम के द्वारा बताए गए तीन प्रमुख समस्याओं का जल्द समाधान करवाने का आश्वासन दिया. इसमें उस जमीन पर बिजली विभाग के हाई वोल्टेज बिजली टावर का मार्ग परिवर्तित करने, जमीन का रजिस्ट्रेशन और जमीन पर कुछ गड्ढे के मिट्टीकरण करवाने की बात कही गयी है. वहीं सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दरभंगा सहित समस्त मिथिला का सर्वांगीण विकास हो रहा है. उन्होंने दरभंगा में एम्स और एयरपोर्ट देने के लिए मिथिलावासियों की तरफ से मोदी सरकार के प्रति आभार प्रकट किया.

कई अधिकारी रहे मौजूद
बता दें कि केंद्रीय विद्यालय संख्या-2 अस्थायी रूप से केंद्रीय विद्यालय संख्या-1 के भवन में दूसरी पाली में संचालित हो रही है. इस निरीक्षण के दौरान केंद्रीय विद्यालय के उपायुक्त ए के मिश्रा, बिहार के पदाधिकारी आर के दास, दरभंगा केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य अनंत कुमार मिश्रा सहित कई लोग उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details