बिहार

bihar

सांसद ने अनुमंडल पदाधिकारियों के साथ की बैठक, बाढ़ पूर्व तैयारियों को लेकर हुई चर्चा

By

Published : Jul 22, 2020, 9:18 PM IST

बीजेपी सांसद गोपाल जी ठाकुर ने बताया कि बाढ़ से पूर्व सभी प्रकार की व्यवस्था जैसे सुरक्षा और बचाव की तैयारियां पूरी कर ली गई है. साथ ही उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि सरकारी दिशा निर्देश का पालन करते हुए मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करें.

etv bharat
सांसद ने अनुमंडल पदाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक.

दरभंगाः बीजेपी सांसद गोपाल जी ठाकुर ने बेनीपुर अनुमंडल मुख्यालय में बाढ़ की तैयारियां और कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने बेनीपुर अनुमंडल में बाढ़ से सुरक्षा और बचाव की तैयारियां पूरी होने की बात कही.

साथ ही सांसद ने कहा कि बाढ़ की स्थिति में प्रभावित लोगों के लिए सामुदायिक किचन का संचालन करने और उन्हें आश्रय देने के लिए जगह का चयन किया गया है. उन्होंने कहा कि बाढ़ से पूर्व सभी प्रकार की व्यवस्था जैसे भोजन, आवासन, नाव समेत अन्य जरूरी सामान पर्याप्त मात्रा में लोगों के लिए उपलब्ध है.

5 किलो मुफ्त अनाज के साथ एक किलो चना
सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि अभी एनडीआरएफ की एक यूनिट बिरौल में कार्यरत है. किसी प्रकार की आपातकालीन स्थिति में उस यूनिट के कुछ लोग तुरन्त बेनीपुर क्षेत्र में सहायता देने के लिए उपलब्ध रहेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि नए राशन कार्ड का शत प्रतिशत वितरण हो गया है और आम लोग उसका लाभ लें रहे हैं.

वहीं सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 5 किलो अनाज मुफ्त दिया जा रहा है, पहले अनाज के साथ प्रति कार्ड धारक एक किलोग्राम दाल दिया गया एवं अब उन्हें एक किलोग्राम चना दिया जाएगा.

केंद्र और राज्य सरकार है पूरी तरह तत्पर
भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि तकीनीकी दोष के कारण जिन लोगों को राशन नहीं मिल रहा है, वे सभी लोग अपने पुराने कार्ड को विलोपित(बंद) करते हुए नए राशन कार्ड के लिए आवेदन करेंगे. उन्हें यथाशीघ्र कार्ड एवं कार्ड का लाभ प्राप्त होगा. वहीं सांसद ने कहा कि बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल में एंटीजन टेस्ट शुरू हो गया है. वही उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि सरकारी दिशा निर्देश का पालन करते हुए मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details