बिहार

bihar

By

Published : Sep 19, 2020, 9:19 PM IST

ETV Bharat / state

MP गोपाल जी ठाकुर ने जेपी नड्डा से की मुलाकात, मखाना का जीआई टैग 'मिथिला मखाना' करवाने का किया आग्रह

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा एम्स में अश्वनी चौबे ने अहम भूमिका निभायी है. उन्होंने दरभंगा एम्स हेतु प्रस्तावित स्थल का स्वयं निरीक्षण किया और तकनीकी खामियों को दूर किया. जिसके उपरांत केंद्रीय टीम द्वारा विधिवत स्थल का निरीक्षण किया गया.

Mithila Makhana
Mithila Makhana

दरभंगा: जिले के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की. उन्होंने मिथिला के केंद्र दरभंगा एम्स के लिए मिथिला परंपरा अनुसार सम्मानित कर समस्त मिथिलावासियों की तरफ से आभार व्यक्त किया.

सांसद ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष नव भारत के विश्वकर्मा, देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार प्रकट किया. वहीं दरभंगा के मखाना अनुसंधान केंद्र को पुनः राष्ट्रीय दर्जा दिलाने एवं मखाना का जीआई टैग सिर्फ और सिर्फ मिथिला मखाना करवाने का आग्रह किया.

दरभंगा के एम्स में अश्वनी चौबे की है अहम भूमिका
सांसद ने दरभंगा एम्स हेतु केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्वनी चौबे, बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव जी से मुलाकात की. मिथिला परंपरा अनुसार सम्मानित करते हुए उनके प्रति भी आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि दरभंगा एम्स में अश्वनी चौबे ने अहम भूमिका निभायी है. उन्होंने दरभंगा एम्स हेतु प्रस्तावित स्थल का स्वयं निरीक्षण किया और तकनीकी खामियों को दूर किया. जिसके उपरांत केंद्रीय टीम द्वारा विधिवत स्थल का निरीक्षण किया गया.

अश्विनी चौबे के साथ गोपाल जी ठाकुर.

एम्स और एयरपोर्ट के लिए प्रयासरत रहा
सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा एम्स के लिए अपने विधायिकी काल से प्रयासरत रहा हूं. हर उचित मंच से इसके लिए आवाज बुलंद की और सांसद बनने के बाद लोकसभा में प्रश्न भी किया. उन्होंने कहा मिथिला के केंद्र दरभंगा में एम्स और एयरपोर्ट देकर विकास की नई और ऐतिहासिक गाथा लिखने वाले प्रधानमंत्री मोदी जी का जीवनपर्यंत आभारी रहेंगे. एम्स के लिए दरभंगा सांसद ने कई वरिष्ठ नेताओं से दूरभाष पर बात कर मिथिला के केंद्र दरभंगा में बनने वाले एम्स के लिए आभार व्यक्त किया.

विभिन्न परियोजना का शिलान्यास एवं उद्घाटन
गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि 20 सितंबर को दरभंगा संसदीय क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न परियोजना का शिलान्यास एवं उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे. उन्होंने ने कहा कि दरभंगा स्टेशन पर नए हाइलेवल प्लेटफॉर्म संख्या 4 एवं 5, कोशी कैनाल सिंचाई प्रोजेक्ट पुल, काकरघाटी स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज, सकरी स्टेशन पर नए वेटिंग हाल और स्टेशन पर सीसीटीवी, लोहना रोड स्टेशन के नए स्टेशन भवन एवं प्लेटफार्म और दरभंगा स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 4 एवं 5 पर लिफ्ट का लोकार्पण होगा.

मिथिलावासियों के 86 वर्ष पुराने सपने को किया साकार
वहीं सांसद ने कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन एवं केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में भारतीय रेलवे का का सर्वांगीण विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि बीते दिन प्रधानमंत्री जी ने कुल 2720 करोड़ की 12 परियोजनाओं का लोकार्पण किया.

मोदी जी ने 516 करोड़ की लागत से बने ऐतिहासिक 'कोसी रेल महासेतु' का शुभारंभ कर, दो भाग में विभक्त मिथिला को रेल मार्ग से जोड़कर मिथिलावासियों के 86 वर्ष पुराने सपने को साकार किया है. 135 करोड़ की लागत से नव विद्युतीकृत समस्तीपुर-दरभंगा-जयनगर रेलखंड सहित अन्य परियोजनाओं का शुभारंभ कर मिथिला सहित बिहार के लोगों को ऐतिहासिक सौगात दी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details