बिहार

bihar

ETV Bharat / state

RJD के बागी अली अशरफ फातमी थामेंगे JDU का दामन, बोले- नीतीश के कामों से हूं प्रभावित

जदयू में शामिल होने के साथ-साथ फातमी ने कार्यकर्ताओं की एक बड़ी सभा के बारे में भी बताया. वहीं, उन्होंने साफ किया कि वो सिर्फ जेडीयू से जुड़ रहे हैं, बीजेपी से नहीं.

By

Published : Jul 7, 2019, 10:30 PM IST

मो. अली अशरफ फातमी

दरभंगा:कभी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के खासम-खास रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री मो.अली अशरफ फातमी ने जदयू में शामिल होने का ऐलान कर दिया है. दरभंगा में अपने आवास पर उन्होंने प्रेस कॉफ्रेंस कर ये घोषणा की. इस दौरान उन्होंने सीएम नीतीश कुमार की जमकर तारीफ भी की. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार से उनकी तीन बार मुलाकात हुई है.

जदयू में शामिल होने का ऐलान करने के साथ ही अशरफ फातमी ने बताया कि वो नवंबर में पार्टी ज्वॉइन करेंगे. इससे पहले वो मिथिलांचल में कार्यकर्ताओं के साथ एक बड़ी सभा का आयोजन करेंगे.

मो.अली अशरफ फातमी

सीएम नीतीश की तारीफ में क्या बोले फातमी

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नीति- सबका साथ, सबका विकास से प्रभावित होकर जदयू में आया हूं.
  • नीतीश कुमार ने दलित-महादलित और अल्पसंख्यक सभी के विकास के लिये काम किया है.
  • यह पूछे जाने पर कि नीतीश का गठबंधन भाजपा के साथ है, तो आप कैसे समर्थन करेंगे. इस पर फातमी ने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें इससे कोई मतलब नहीं है.
  • जदयू का गठबंधन किसके साथ है. ये नेता जानेंगे. वे जदयू ज्वॉइन कर रहे हैं, बीजेपी को नहीं.

बता दें कि फातमी ने लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने की वजह से आरजेडी से बगावत कर ली थी. उन्होंने लालू और राजद पर कई आरोप भी लगाये थे. इसके बाद राजद ने फातमी को छह साल के लिये पार्टी से निकाल दिया था. तब से फातमी अपने लिए नया रास्ता तलाश रहे थे. फातमी के बेटे फराज फातमी फिलहाल दरभंगा के केवटी से राजद के विधायक हैं. पार्टी की टेढ़ी नजर उन पर भी है. ऐसा माना जा रहा है कि फातमी जदयू से अपने बेटे के लिये भी विधानसभा टिकट का जुगाड़ लगा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details