बिहार

bihar

क्वारंटीन सेंटर से भागकर घर पहुंच गया युवक, लोगों की सतर्कता के बाद कराया गया DMCH में भर्ती

By

Published : May 17, 2020, 8:33 PM IST

Updated : May 17, 2020, 10:55 PM IST

दरभंगा में क्वारंटीन सेंटर से एक युवक के भाग जाने के बाद लोगों ने फौरन पुलिस को सूचित कर उसे दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया.

darbhanga
darbhanga

दरभंगा: बिहार में बाहर से आ रहे प्रवासी मजदूरों के लिए बने क्वारंटीन सेंटर से चोरी-छुपे भागकर घर जाने की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं. ऐसा ही एक मामला दरभंगा शहर के वार्ड संख्या-11 में सामने आया है. जहां एमएलएसएम कॉलेज में बने क्वारंटीन सेंटर में रह रहा एक युवक चोरी-छुपे भागकर अपने घर आकर रहने लगा.

जांच के लिए मरीज को भेजा गया DMCH

दरअसल उक्त युवक को तेज बुखार और खांसी थी. रात में जब उसकी खांसने की आवाज लोगों को मिली. तब लोगों ने उसके घर मामले को जानने की कोशिश की. तभी क्वारंटीन सेंटर से फरार युवक को देख इलाके में अफरा-तफरी मच गई. सुबह होते ही लोगों ने फौरन पुलिस को सूचना देकर युवक को डीएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पेश है रिपोर्ट

लोगों में फैला कोरोना का डर
इस घटना के बाद से मोहल्लावासी काफी सहमें हैं. लोगों को ये डर सता रहा कि कहीं युवक के कारण कोरोना का संक्रमण किसी दूसरे में न फैल जाए. वहीं, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री मीना झा ने बताया कि उन्हें मोहल्ले के कुछ लोगों ने युवक के क्वारंटीन सेंटर से भाग कर घर आने की सूचना दी थी. उसके बाद उन्होंने अपने स्तर से पुलिस और अस्पताल को सूचित किया. तब जाकर युवक को जांच के लिए डीएमसीएच ले जाया गया. उन्होंने कहा कि कोरोना से बचना और परिवार-समाज को बचाना हम सबकी जिम्मेदेरी है. लेकिन कुछ लोग इस बात को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं.

बढ़ रही क्वारंटीन सेंटर से भागने की घटना
बता दें कि बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. प्रवासी मजदूरों और बाहर से आने वाले लोगों के लिए क्वारंटीन सेंटर बनाए गए हैं. पहले भी कई ग्रामीण क्वारंटीन सेंटर्स से मजदूरों के भाग कर घर चले जाने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इसको लेकर प्रशासन ने कई बार कार्रवाई की है. इसके बाद भी जिले में ऐसी घटनाएं लगातार हो रही है.

Last Updated : May 17, 2020, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details