बिहार

bihar

दरभंगा: जलजमाव की समस्या को लेकर मेयर ने की बैठक, नालों की सफाई का दिया निर्देश

By

Published : Jun 13, 2020, 9:31 PM IST

दरभंगा में जलजमाव की समस्या को लेकर मेयर ने बैठक की. इस दौरान उन्होंने दो पाली में सभी नालों की सफाई करने का निर्देश दिया.

Mayor meeting on water logging in darbhang
Mayor meeting on water logging in darbhang

दरभंगा: मॉनसून के पहले हुई कुछ दिनों की बारिश में ही दरभंगा नगर निगम के कई इलाके तालाब में तब्दील हो गए थे. इसको लेकर नगर निगम अब गंभीर हुआ है. महापौर बैजंती खेड़िया ने नगर आयुक्त घनश्याम मीणा के साथ सभी वार्डों के सफाई जमादारों को बुलाकर उनसे जलजमाव वाले प्वाइंट की जानकारी ली.

नालों की सफाई का निर्देश
महापौर ने सभी जमादारों और सफाई कर्मियों को जलजमाव की स्थिति न उत्पन्न होने की सख्त हिदायत दी है. साथ ही उन्होंने दो पालियों में बरसात के पहले सभी नालों की सफाई करने का निर्देश दिया है. महापौर बैजंती खेड़िया ने कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

सफाई व्यवस्था का निरीक्षण
महापौर ने कहा कि जहां जरूरत पड़े वहां भाड़े पर जेसीबी और ट्रैक्टर लेकर काम किया जाए. उन्होंने कहा हर दिन शाम को वो खुद नगर आयुक्त के साथ शहर में निकल कर एक-एक इलाके की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगी. बता दें दरभंगा शहर के अधिकतर इलाके के लोगों को हर साल बरसात के मौसम में भीषण जलजमाव का सामना करना पड़ता है.

जानकारी देतीं मेयर बैजंती खेड़िया

लोगों को होती है परेशानी
शहर के नाले नियमित सफाई ना होने के कारण जाम रहते हैं. जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है. इस बार कोरोना की वजह से जारी लॉकडाउन के कारण बरसात के पहले नालों की सफाई बाधित हुई है. जिसके परिणाम स्वरूप मॉनसून की पहली बारिश में ही शहर के कई इलाके डूब गए थे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details