बिहार

bihar

दरभंगा में निकाला गया पैदल मार्च, लोग बोले- CAA, NRC और NPR के खिलाफ प्रस्ताव पास करे सरकार

By

Published : Feb 21, 2020, 9:10 PM IST

Updated : Feb 21, 2020, 9:16 PM IST

शुक्रवार को दरभंगा में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित किए जाने की मांग को लेकर पैदल मार्च निकाला गया. जहां लोगों ने मांग की कि नीतीश कुमार पहले इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित करें. उसके बाद अपनी यात्रा को शुरू करें.

दरभंगा में विरोध प्रदर्शन
दरभंगा में विरोध प्रदर्शन

दरभंगा: जिले में शुक्रवार को सैकड़ों लोगों ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ पैदल मार्च निकाला. प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया जाए. इस मांग को लेकर संविधान बचाओ संघर्ष मोर्चा लालबाग सत्याग्रह कमेटी की ओर से पैदल मार्च निकाला गया.

पैदल मार्च लालबाग से निकलकर दरभंगा शहर के विभिन्न चौक चौराहा होते हुए दरभंगा समाहरणालय स्थित धरना स्थल पहुंचा. जहां पैदल मार्च एक सभा में तब्दील हो गई. वहीं, सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि नीतीश कुमार की यात्रा के पहले पैदल मार्च निकालकर हम उन्हें बताना चाहते है कि पहले आप इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित करें. उसके बाद अपनी यात्रा को शुरू करें.

देखें पूरी रिपोर्ट

'प्रस्ताव आने तक जारी रहेगा विरोध'

वहीं, ऑल इंडिया मुस्लिम बेदारी कारवां के राष्ट्रीय अध्यक्ष नजरे आलम ने कहा कि नीतीश कुमार दरभंगा आगमन से पहले प्रस्ताव पारित करें वरना 23 फरवरी को पूरे दरभंगा में जगह-जगह उनका विरोध किया जाएगा. वहीं, उन्होंने कहा कि बिहार के मुखिया नीतीश कुमार मुसलमानों का वोट लेकर अब उनके खिलाफ बोलने वाले लोगों की भाषा बोल रहे हैं.

Last Updated : Feb 21, 2020, 9:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details