बिहार

bihar

जूनियर डॉक्टर्स से मंगल पांडेय की अपील, हड़ताल करें खत्म, मांगों पर विचार कर रही है सरकार

By

Published : Dec 25, 2020, 8:28 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना काल में डॉक्टरों ने मानवता के लिए काफी काम किया है. उन्होंने कहा कि संकट अभी भी टला नहीं है. इसलिए जूनियर डॉक्टरों को मरीजों के हित में काम पर वापस लौट आना चाहिए.

Mangal Pandey
Mangal Pandey

दरभंगा:बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राज्य के अस्पतालों के हड़ताली जूनियर डॉक्टरों से काम पर वापस लौटने की अपील की है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग उनकी मांगों पर विचार कर रहा है और उन्होंने विभाग के प्रधान सचिव को इस संबंध में निर्देश दे दिए हैं. बता दें कि मंगल पांडेय दरभंगा में अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक करने पहुंचे थे.

'कोरोना काल में डॉक्टरों ने मानवता के लिए काफी काम किया है. संकट अभी भी टला नहीं है. इसलिए जूनियर डॉक्टरों को मरीजों के हित में काम पर वापस लौट आना चाहिए. जूनियर डॉक्टर्स की जायज मांगों पर विचार किया जा रहा है. प्रधान सचिव को इस संबंध में निर्देश दे दिए हैं और जल्द ही उनकी मांगों का फैसला हो जाएगा': मंगल पांडेय, स्वास्थ्य मंत्री, बिहार सरकार

देखें रिपोर्ट...

ये भी पढ़ें: अभिनेता रजनीकांत की तबीयत स्थिर, डॉक्टर रख रहे कड़ी निगरानी

बता दें कि बिहार के मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के जूनियर डॉक्टर पिछले कुछ दिनों से स्टाइपेंड में वृद्धि की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं. जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल से अस्पतालों की व्यवस्था चरमरा गई है. इसका सबसे बड़ा खामियाजा दूरदराज से आने वाले गरीब लोगों को उठाना पड़ रहा है. अकेले डीएमसीएच में हर दिन सैकड़ों की संख्या में मरीज लौट रहे हैं. यहां उत्तर बिहार के कई जिलों के मरीज इलाज के लिए आते हैं. लेकिन हड़ताल की वजह से उन्हें निराशा होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details