बिहार

bihar

By

Published : Nov 13, 2022, 11:09 PM IST

ETV Bharat / state

चलती ट्रेन से गिरी तीन साल की बेटी को बचाने के लिए कूदा पिता, दोनों की मौत

दिल्ली से परिवार के साथ बिहार के दरभंगा जा रहे युवक की ट्रेन जब वाराणसी पहुंची तो युवक की गोद से उसकी बेटी नीचे गिर गई. बेटी को बचाने के लिए पिता भी ट्रेन से कूद गया. जिसमें बेटी-पिता की मौत हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

दरभंगा/वाराणसी:स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से एक युवक अपने परिवार के साथ दरभंगा (बिहार) जा रहा था. जब ट्रेन वाराणसी पहुंची तो युवक की गोद से उसकी बेटी नीचे गिर गई. बेटी को बचाने के लिए पिता भी ट्रेन से कूद गया. जिससे बेटी और पिता की मौत हो गई. पूरी घटना को लेकर युवक की पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है. वही, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें- लखीसराय: पर्यावरण बचाओ अभियान के तहत दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन



मासूम बच्ची ने मौके पर ही तोड़ा दम:जानकारी के अनुसार नई दिल्ली से हीरा (32) अपनी बेटी रोजी (3) और पत्नी जलीना के साथ स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन से दरभंगा जा रहा था. हीरा मूल रूप से दरभंगा जिले के भवानीपुर थाना के घनश्यामपुर का रहने वाला था. वह दिल्ली में रह कर काम करता था.



परिजनों के अनुसार पूरा परिवार स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन से दरभंगा जा रहा था. टिकट न मिलने के कारण पूरा परिवार स्लीपर कोच मे चढ़ गया. जहां पर हीरा ने टीटी से बातकर टिकट बनवा लिया. टीटी ने हीरा को सीट देने की बात कही, लेकिन काफी देर तक टीटी ने परिवार को सीट नहीं दी. इसके बाद टीटी कानपुर में ट्रेन से उतर गया. ट्रेन में सीट न मिलने पर परिवार मजबूरी में कोच के गेट पर ही बैठ गया. गेट पर बैठे हीरा के हाथ में 3 साल की बेटी रोजी थी.

ट्रेन जब वाराणसी पहुंची तो पति हीरा के हाथ से रोजी फिसल कर नीचे गिर गई. रोजी को बचाने के लिए पिता हीरा ट्रेन से कूद गया. इसके बाद आनन-फानन में परिजनों में चेन पुलिंग कर ट्रेन रुकवाई. ट्रेन रूकने पर परिजनों और यात्रियों ने नीचे उतर कर देखा तो मासूम रोजी की मौत हो चुकी थी और गंभीर रुप से घायल हो गया था. घायल हीरा को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर ले जाए जाने के दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई.

इससे पहले मिर्जामुराद थाने की पुलिस प्रथम दृष्टया घटना की वजह पारिवारिक कलह मान कर जांच कर रही थी. वहीं, इस घटना के कारण लगभग आधा घंटे से अधिक समय तक ट्रेन बहेड़वा गांव के सामने रुकी रही. पिता और पुत्री का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: मथुरा : चलती ट्रेन से युवक ने लगाई छलांग, दोनों पैर कटे

ABOUT THE AUTHOR

...view details