बिहार

bihar

मजिस्ट्रेट ने छात्रा को बाल पकड़कर पीटा, एक घंटा विलंब से दी परीक्षा देने की इजाजत

By

Published : Mar 10, 2019, 11:50 PM IST

दरभंगा के नागेंद्र झा महिला कॉलेज में बीएड की परीक्षा देने आई छात्रा की मजिस्ट्रेट संध्या कुमारी ने पिटाई कर दी. इससे वह फूट-फूट कर रोने लगी. छात्रा परीक्षा हॉल के अंदर जूती पहनकर प्रवेश की थी, जिससे नाराज मजिस्ट्रेट ने छात्रा प्रियंका कुमारी को बाल खींच कर कमरे से बाहर निकालते हुए पिटाई करने लगी.

पीड़ित छात्रा

दरभंगा: जिले के नागेंद्र झा महिला कॉलेज में बीएड की परीक्षा देने आई छात्रा की मजिस्ट्रेट संध्या कुमारी ने पिटाई कर दी. इससे वह फूट-फूट कर रोने लगी. छात्रा परीक्षा हॉल के अंदर जूती पहनकर प्रवेश की थी, जिससे नाराज मजिस्ट्रेट ने छात्रा प्रियंका कुमारी को बाल खींच कर कमरे से बाहर निकालते हुए पिटाई करने लगी.

हालांकि, कॉलेज प्रशासन ने हस्तक्षेप करते हुए मामले को शांत करवाया. वहीं, परीक्षा के बाद पीड़िता इसकी शिकायत अपने भाई से की, जिसके बाद दोनों ने इसकी लिखित शिकायत लहेरियासराय थाने में की है.

एक घंटा विलंब से छात्रा को परीक्षा देने दिया
दरअसल, समस्तीपुर जिला के रोसरा थाना क्षेत्र के एरौत गांव की छात्रा प्रियंका कुमारी B.Ed की परीक्षा देने आई थी और जूती उतारे बिना ही परीक्षा हॉल में प्रवेश कर गई. इसपर मजिस्ट्रेट नाराज हो गई और छात्रा के बाल खींच कर हॉल से बाहर निकालते हुए उसके साथ मारपीट करने लगी. काफी विनती के बाद मजिस्ट्रेट ने एक घंटा विलंब से छात्रा को परीक्षा हॉल में प्रवेश कर परीक्षा देने दिया.

'मालूम नहीं था कि जूती पहनकर परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं करना'
छात्रा ने कहा कि हमें नहीं मालूम था कि जूती पहनकर परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं करना है. इससे पहले आरपीएफ का परीक्षा दिया था, जहां जूती पहन कर गई थी. वहां कुछ नहीं हुआ. हम यहां भी जूती पहनकर परीक्षा देने आ गए थे और रूम में पहन के चले गए थे. इसपर मैडम को बोल देना चाहिए था कि जूती खोलकर अंदर जाओ, लेकिन वह सीधे आई और बाल खींचते हुए मारने लगी.

माफी मांगती रही छात्रा
पीड़िता छात्रा ने कहा कि हम मैडम से माफी मांगे और बोले कि हमारा एग्जाम बाहर में ही ले लिया जाए, लेकिन वह बोली नहीं तुम जाओ यहां से. एक जूती के लिए कोई इतना मारता है क्या? छात्रा ने मीडिया से कहा कि अगर आपको विश्वास नहीं होता है तो सीसीटीवी कैमरा में देख सकते हैं.

मारने का अधिकार किसने दिया?
वहीं, परीक्षा दिलाने आए प्रियंका के भाई अमित शाह ने कहा कि परीक्षा खत्म होने के बाद उसकी बहन ने बताया कि जूती पहन कर आने के कारण परीक्षा केंद्र पर मजिस्ट्रेट द्वारा बाल खींच कर मारा गया. जब मैडम से पूछा तो उन्होंने कहा कि मारपीट नहीं हुई है, सिर्फ बाल खींच कर इनको हॉल से बाहर निकाले हैं. उन्होंने कहा कि अगर जूता पहन के परीक्षा हॉल में प्रवेश कर गई तो मारने का अधिकार तो नहीं है.

पीड़ित छात्रा व दरभंगा एसएसपी का बयान

मजिस्ट्रेट ने किया बोलने से इनकार
इस संबंध में मजिस्ट्रेट संध्या कुमारी ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. वहीं, दरभंगा के एसएसपी बाबूराम ने कहा कि लहेरियासराय थाना में मारपीट का आवेदन आया है. इसको लेकर सदर डीएसपी मनोज कुमार को जांच का जिम्मा दिया गया है. जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कर्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details