बिहार

bihar

LNMU में मिलेगी राष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधा, बनेंगे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, जिम्नेजियम और वॉलीबॉल कोट

By

Published : Aug 28, 2019, 9:14 AM IST

विभिन्न योजनाओं के तहत सरकार से स्टेडियम में सुधार व अन्य निर्माण की स्वीकृति मिल गई है. विवि हर साल कई राष्ट्रीय और जोनल स्तर की खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित करता है. ऐसे में काफी परेशानियां होती हैं. सुविधा बढ़ने के बाद विवि को आयोजन करने में सहूलियत होगी.

LNMU को मिलेगी राष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधा

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विवि को राष्ट्रीय स्तर के खेल आयोजन की सुविधाओं से सुसज्जित किया जायेगा. विवि के डॉ. नागेंद्र झा स्टेडियम में इसके लिए सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी. स्टेडियम में बन रहा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स इसी साल पूरा हो जाएगा. इसके अलावा यहां जिम्नेजियम, बैडमिंटन और वॉलीबॉल कोट भी बनेगा.

डॉ. नागेंद्र झा स्टेडियम

विवि के खेल पदाधिकारी डॉ. अजय नाथ झा ने बताया कि विभिन्न योजनाओं के तहत सरकार से स्टेडियम में सुधार और अन्य निर्माण की स्वीकृति मिल गई है. उन्होंने कहा कि शहर में डॉ. नागेंद्र झा स्टेडियम ही फिलहाल खेलने लायक बचा है. इसमें कुछ सुधार कर इसे राष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा. विवि हर साल कई राष्ट्रीय और जोनल स्तर की खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित करता है. ऐसे में काफी परेशानियां होती हैं. सुविधा बढ़ने के बाद विवि को खेल आयोजन करने में सहूलियत होगी.

जानकारी देते विवि के खेल पदाधिकारी प्रो. अजय नाथ झा

एलएनएमयू के स्टेडियम में बढ़ाई जायेगी सुविधा
बता दें कि ललित नारायण मिथिला विवि राष्ट्रीय और पूर्वी भारत स्तर की पुरुष एवं महिला क्रिकेट, टेनिस, एथलेटिक्स, कबड्डी, खोखो आदि की प्रतियोगिताएं आयोजित करता रहा है. इसके अलावा यहां पूर्वी भारत स्तर के सांस्कृतिक महोत्सव भी होते हैं. इन प्रतियोगिताओं और सांस्कृतिक महोत्सवों में देश के कई राज्यों की टीमें शिरकत करती हैं. उसी को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम में सुविधा बढ़ाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details