बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: कुछ अंकों से छात्रों के फेल होने पर LMNU छात्र संघ ने जताया विरोध

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष आलोक कुमार ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर विवि प्रशासन पर छात्र हित के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है.

By

Published : Jun 10, 2020, 9:28 PM IST

darbhanga
darbhanga

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्र संघ ने विवि प्रशासन पर छात्र हित के विरुद्ध काम करने का आरोप लगाया है. छात्र संघ अध्यक्ष आलोक कुमार ने बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी बातें अगर नहीं सुनी जाती है तो वे विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करेंगे.

आलोक कुमार ने कहा कि हाल ही में पीजी फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा का रिजल्ट आया है. इसमें बड़ी संख्या में ऐसे छात्र हैं, जिन्हें एक-दो अंकों से फेल कर दिया गया है. इससे छात्रों को काफी परेशानी हो रही है. छात्र 100 किलोमीटर दूर से चल कर रिजल्ट ठीक कराने आ रहे हैं. लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि विवि प्रशासन का यह कदम छात्र हित में नहीं है.

प्रेस को जानकारी देते छात्र संघ अध्यक्ष आलोक कुमार

अभी तक नहीं मिली मदद राशि
उन्होंने कहा कि बिहार सरकार की घोषणा के अनुरूप छात्राओं को पढ़ाई के लिए मदद के तौर पर राशि दी जानी थी. लेकिन अब तक यह राशि नहीं मिली है. यह राशि कब तक मिलेगी, इसकी जानकारी किसी को नहीं है.

ऑनलाइन क्लास के नाम पर होता है कट-पेस्ट
आलोक कुमार ने यह भी कहा कि लॉकडाउन में ऑनलाइन क्लास के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है. कई शिक्षक गूगल से कट-पेस्ट कर सामग्री डाल रहे हैं. साथ ही कई कॉलेजों की वेबसाइट भी अपडेट नहीं है. उन्होंने कहा कि छात्र संघ विवि प्रशासन से व्यवस्था सुधारने और छात्र हित में काम करने का आग्रह करता है. अगर उनकी बात नही नहीं मानी जाती तो छात्र संघ इसको लेकर आंदोलन करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details