बिहार

bihar

LNMU के कर्मियों ने 25 प्रतिशत वेतन कटौती के विरोध में विवि मुख्यालय में किया प्रदर्शन

By

Published : Jun 2, 2020, 7:54 AM IST

बिहार राज्य विवि कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष शंकर यादव ने कहा कि हाल में सरकार की ओर से कर्मियों के वेतन से 25 प्रतिशत कटौती के फैसले का वे विरोध कर रहे हैं. साथ ही सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा के अनुसार शिक्षकों की तरह ही कर्मियों की भी एकमुश्त राशि के भुगतान की मांग करते हैं.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा : बिहार राज्य विवि कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर ललित नारायण मिथिला विवि के कर्मियों ने 7 सूत्री मांगों के समर्थन में विवि मुख्यालय में प्रदर्शन किया. मुख्य रूप से कर्मचारी हाल ही में सरकार की ओर से घोषित कर्मियों के 25 प्रतिशत वेतन कटौती के निर्णय का विरोध कर रहे थे. कर्मियों ने कहा कि 2 जून को वे थाली पीटो आंदोलन भी चलाएंगे.

'बड़ा आंदोलन किया जाएगा'
बिहार राज्य विवि कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष शंकर यादव ने कहा कि हाल में सरकार की ओर से कर्मियों के वेतन से 25 प्रतिशत कटौती के फैसले का वे विरोध कर रहे हैं. साथ ही सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा के अनुसार शिक्षकों की तरह ही कर्मियों की भी एकमुश्त राशि के भुगतान की मांग करते हैं. उन्होंने इसी महीने 7 सूत्री मांगों को लेकर काला बिल्ला लगाकर काम करते हुए अपना विरोध दर्ज कराया था. इसके बावजूद सरकार ने उनकी मांगों पर विचार नहीं किया. इसलिए वे विवि मुख्यालय में प्रदर्शन कर रहे हैं. 2 जून को वे थाली पीटो आंदोलन चलाएंगे. इसके बाद भी अगर सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है, तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

देखें पूरी रिपोर्ट

सरकार ने वेतन कटौती का किया फैसला
बता दें कि कोरोना महामारी के कारण घोषित लॉकडाउन में केंद्र से लेकर राज्य सरकारों ने वेतन कटौती का फैसला किया है. साथ ही भुगतान से संबंधित कई पुरानी लंबित मांगें भी हैं. इसको लेकर कई विभागों के कर्मियों के साथ विवि के कर्मी भी आंदोलित हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details