बिहार

bihar

कुशेश्वरस्थान उपचुनाव और पंचायत चुनाव में आई थी 80 लाख रुपए की अंग्रेजी शराब, मुखिया प्रत्याशी समेत 7 गिरफ्तार

By

Published : Oct 18, 2021, 8:52 PM IST

दरभंगा जिले में पंचायत चुनाव के अलावा कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज है. कुछ प्रत्याशी जीत के लिए कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. इसी बीच बीते दो दिनों में 80 लाख रुपये की शराब बरामदगी हुई है. पढ़ें पूरी खबर..

crime in Darbhanga
crime in Darbhanga

दरभंगाः बिहार में पूर्ण शराबबंदी(Liquor Ban in Bihar) लागू है. इसके बावजूद राज्य में लगातार शराब की बरामदगी हो रही है. पुलिस ने बीते दो दिनों में दरभंगा जिले मे 80 लाख रुपये की शराब जप्त की है. इस दौरान महिला मुखिया प्रत्याशी समेत 7 लोगों को भी पकड़ा गया है. पुलिस ने कार्रवाई में 5 लाख 38 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं. आशंका जतायी जा रही है कि शराब का उपयोग कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव और पंचायत चुनाव के लिए किया जाना था.

इन्हें भी पढ़ें- उपचुनावः जन अधिकार पार्टी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, 10 लोगों का दिया नाम

सिमरी थाने की पुलिस ने गश्ती के दौरान शोभन चौक से लकड़ी और रूई लदे ट्रक एक ट्रक को जांच के लिए रोका. इस दौरान एक ट्रक से 243 कार्टन (1938.600 लीटर) विदेशी को शराब जप्त किया गया. वहीं शराब के साथ सीतामढ़ी जिले के पुपरी के भिठ्ठा धरमपुर पंचायत की महिला मुखिया प्रत्याशी और उसके पति को भी गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से 5 लाख 38 हजार रुपये नकद जब्त किए गए हैं. ये शराब हरियाणा से मधुबनी और सीतामढ़ी के रास्ते जिलों में लायी जा रही थी.

देखें वीडियो...

सिमरी थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव के नेतृत्व में ये कार्रवाई की गई है. जबकि एक अन्य ट्रक में ले जाई जा रही शराब भी एक दिन पहले जब्त की गई थी. दोनों ट्रकों को मिलाकर करीबन 80 लाख रुपये की शराब जप्त हुई है. सदर एसडीपीओ कृष्णनंदन प्रसाद ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ ट्रकों पर बड़ी मात्रा में शराब लायी जा रही है. इसके बाद कार्रवाई की गई. ये शराब हरियाणा से तस्करी कर लायी जा रही थी. उन्होंने बताया कि मामले में सीतामढ़ी जिले की एक महिला मुखिया प्रत्याशी और उनके पति को भी गिरफ्तार किया गाया है.

इन्हें भी पढ़ें- चुनाव में गड़बड़ी फैलाने के फिराक में था नक्सली, 10 साल बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

एसडीपीओ ने बताया कि दोनों मामलों में कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मामले की जांच की जा रही है।. एसडीपीओ ने आगे बताया कि शराब के खिलाफ अभियान आगे भी जारी रहेगा. बता दें कि दरभंगा जिले में पंचायत चुनाव के अलावा कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी राजनीतिक सरगर्मी तेज है. कुछ प्रत्याशी जीत के लिए कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. मतदाताओं को शराब और पैसे से प्रभावित करने की भी कोशिश चल रही है. इसी को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस सख्ती से जांच अभियान चला रही है.

नोट- अगर आपको शराब की अवैध खरीद-बिक्री या उपभोग की जानकारी मिलती है तो मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के टॉल फ्री नंबर 15545 एवं 18003456268 पर कॉल कर शिकायत करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details