बिहार

bihar

मुंबई से दरभंगा आई फ्लाइट की नहीं हुई लैंडिंग, वाराणसी एयपोर्ट पर उतारा गया

By

Published : Jan 21, 2021, 12:45 PM IST

मुम्बई से चलकर दरभंगा एयरपोर्ट पर पहुंचने वाली स्पाइस जेट एसजी 944 विमान को खराब मौसम के कारण वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंडिंग करनी पड़ी. विमान की दूसरी जगह लैंडिंग होने कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

Darbhanga
Darbhanga

वाराणसी/दरभंगा : मुम्बई से चलकर दरभंगा एयरपोर्ट पर पहुंचने वाली स्पाइस जेट एसजी 944 विमान को खराब मौसम के कारण वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंडिंग करनी पड़ी. खराब मौसम ने विमान को दरभंगा एयरपोर्ट पर उतरने ही नहीं दिया, जिसके बाद विमान को दरभंगा एयरपोर्ट से वाराणसी आकर लैंडिंग करनी पड़ी. विमान की दूसरी जगह लैंडिंग होने कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

विजिबिलिटी कम होने के कारण करनी पड़ी लैंडिंग
दरअलस, स्पाइस जेट का विमान बुधवार को सुबह 11 बजे दरभंगा के लिए उड़ा. दोपहर करीब एक बजे दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचा. एमजीआर दृश्यता कम होने के कारण विमान एयरपोर्ट पर लैंड नहीं कर सका. जिसके बाद मजबूरन विमान को वाराणसी में लैंड कराना पड़ा.

विमान ने लगाए कई चक्कर
दरभंगा एयरपोर्ट पर विमान को लैंड करने में दिक्कत आ रही थी. दृश्यता के सामान्य होने के इंतजार में विमान ने हवा में ही कई चक्कर काटे. जब एमजीआर स्थिति सामान्य नहीं हुई तो विमान को मजबूरन वाराणसी एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट करना पड़ा.

यात्रियों के वापस हुए पैसे
वाराणसी एयरपोर्ट पर डायवर्ट होने के कारण विमान में सवार सभी यात्रियों को काफी दिक्कतें हुईं, जिसकी भरपाई करते हुए यात्रियों को उनके पैसे वापस किए गए. मुंबई से दरभंगा एयरपोर्ट के लिए कुल 121 यात्री सवार थे. जिनमें से 109 यात्रियों को पैसे वापस देकर विमान से वाराणसी एयरपोर्ट पर उतार दिया गया. इसके अलावा 12 यात्री विमान से मुंबई के लिए वापस लौट गए.

रात तक यात्री करते रहे इंतेजार
वाराणसी से मुंबई वापस लौटने वाले यात्रियों को विमान के उड़ान भरने तक काफी रात तक इंतजार करना पड़ा. विमान अपने निर्धारित समय 3 बजकर 10 मिनट की जगह रात्रि 7 बजकर 10 मिनट पर विमान एसजी 257 बनकर रवाना हुआ. विमान के देर से उड़ान भरने के कारण यात्रियों को रात तक वाराणसी एयरपोर्ट पर ही इंतजार करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details