बिहार

bihar

दरभंगा: कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि के नवनियुक्त कुलपति ने किया कार्यभार ग्रहण

By

Published : Sep 20, 2020, 9:04 PM IST

कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि के नवनियुक्त कुलपति प्रो. शशिनाथ झा ने कार्यभार ग्रहण किया. नवनियुक्त कुलपति ने छात्रों की समस्याओं को हल करना अपनी पहली प्राथमिकता बताया. 

darbhanga
दरभंगा

दरभंगा: कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि के नवनियुक्त कुलपति प्रो. शशिनाथ झा ने कार्यभार ग्रहण किया. वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच विवि के रजिस्ट्रार ने उन्हें कार्यभार सौंपा. अधिकारियों और कर्मियों ने उनका मिथिला की परंपरा के अनुसार स्वागत किया. उनकी नियुक्ति की अधिसूचना राजभवन ने शनिवार को जारी की थी. नवनियुक्त कुलपति ने छात्रों की समस्याओं को हल करना अपनी पहली प्राथमिकता बताया.

पदभार ग्रहण करने के बाद मीडिया से बात करते हुए नए कुलपति प्रो. शशिनाथ झा ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता विवि के छात्रों की समस्याओं का समाधान करने की होगी. उन्होंने कहा कि यहां शिक्षकों और कर्मियों की कमी के साथ कई समस्याएं हैं. उन्होंने कहा कि कई शिक्षक 10 साल से ज़्यादा समय से काम कर रहे थे जिन्हें हटा दिया गया है. कई को वेतन नहीं मिल रहा है. वो इन समस्याओं के समाधान का प्रयास करेंगे.

शोध और प्रकाशन का कार्य किया जाएगा बेहतर
नवनियुक्त कुलपति प्रो. शशिनाथ झा ने कहा कि विवि में शोध और प्रकाशन का कार्य बेहतर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि संस्कृत विवि में बहुत सी दुर्लभ पांडुलिपियां हैं. उनके संरक्षण का काम होगा. बता दें कि प्रो. शशिनाथ झा पिछले साल इसी विवि के व्याकरण विभागाध्यक्ष के पद से सेवानिवृत्त हुए थे. उन्होंने अपने सेवा काल में विवि के कई बड़े पदों को सुशोभित किया. वे संस्कृत के साथ-साथ मिथिलाक्षर और कैथी लिपि की पांडुलिपियों के विशेषज्ञ माने जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details