बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: कबीर सेवा संस्थान को अमेरिका और फ्रांस से मिले दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

दरभंगा में गरीबों की मदद कर रहे कबीर सेवा संस्थान को विदेशी मदद मिल रही है. संस्थान को अमेरिका और फ्रांस से दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिला है.

By

Published : May 28, 2021, 9:09 PM IST

कबीर सेवा संस्थान
कबीर सेवा संस्थान

दरभंगा :कोरोना महामारी में अनाथ और लाचार लोगों को मेडिकल सुविधा से लेकर खाना-पीना और मृत्यु के बाद सम्मानपूर्वक अंतिम संस्कार तक की मदद पहुंचाने वाले स्वयंसेवी संगठन कबीर सेवा संस्थान की तारीफ हो रही है. संस्थान को देश-दुनिया से मदद पहुंच रही है. इसी कड़ी में कबीर सेवा संस्थान को अमेरिका और फ्रांस से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहायता के तौर पर मिले हैं. इससे संस्थान कई जरूरतमंद लोगों की जान बचाने में मदद कर सकेगा.

ये भी पढ़ें- रिश्तेदार शव नहीं ले रहे, कबीर सेवा संस्थान कर रही ऐसे लावारिस शवाें का अंतिम संस्कार

कबीर सेवा संस्थानके सदस्य नवीन सिन्हा ने बताया कि संस्थान को फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन, यूएसए से बिजली और गैस से चलनेवाला शवदाह संयत्र देने की घोषणा के कुछ दिनों बाद जयपुर फ्रूट अमेरिका के प्रेम भंडारी और INSEAD टीम फ्रांस के संजय झा की ओर से तत्काल दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए गए हैं. हवाई मार्ग से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर संस्थान के दरभंगा कार्यालय तक पहुंच चुके हैं.

नवीन सिन्हा ने कहा कि संस्थान की बैठक में दोनों संस्थाओं के प्रति आभार व्यक्त किया गया. साथ ही तत्काल इसकी स्थायी व्यवस्था होने तक मरीजों के घर तक इस ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को निःशुल्क उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की ज्यादा डिमांड होने पर ये सहायक होंगे. उन्होंने कहा कि इस सेवा के लिए कबीर सेवा संस्थान के मोबाइल और व्हाट्सएप नंबर- 7857073342 पर संपर्क किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि संस्थान में पहले से डेड बॉडी फ्रीज़र और ऑक्सीमीटर की निःशुल्क व्यवस्था है. अब ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की निःशुल्क सेवा भी इसमें जुड़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details