बिहार

bihar

JDU के इस विधायक ने ही पान मसाला बैन पर उठाए सवाल, शराबबंदी पर नीतीश को दी सलाह

By

Published : Sep 4, 2019, 8:20 AM IST

Updated : Sep 4, 2019, 9:41 AM IST

हायाघाट विधानसभा क्षेत्र से जेडीयू विधायक अमरनाथ गामी ने कहा कि नीतीश कुमार सिर्फ चेहरा चमकाने के लिए ऐसे फैसले ले रहे हैं. उन्होंने शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार को पुनर्विचार करने की सलाह दे डाली.

डिजाइन इमेज

पटना: जेडीयू विधायक अमरनाथ गामी ने गुटखा बैन को लेकर अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है. दरभंगा के हायाघाट विधानसभा क्षेत्र से जेडीयू विधायक अमरनाथ गामी ने कहा कि गुटखा को बैन करने से पहले इससे जुड़े लोगों के लिए सरकार को रोजगार का सृजन करना चाहिए.

जेडीयू विधायक ने कहा कि अगर सरकार रोजगार नहीं दे सकती तो रोजगार को छीनने का भी अधिकार नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता अब कटोरा लेकर दिल्ली में भीख मांगेगी. उन्होंने बिहार सरकार पर इसे लेकर कई सवाल खड़े किये हैं.

जेडीयू विधायक अमरनाथ गामी का बयान

लेन-देन नहीं इसलिए गुटखा बैन
विधायक ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बड़े अवैध लेन-देन में बात नहीं बनने के कारण गुटखा पर बैन लगाया गया है. उन्होंने कहा कि एक साल का समय खत्म होते ही, सरकार अवैध लेन देन डील करने के बाद फिर बिहार में गुटखा और पान मसाला की बिक्री शुरू करा देगी.

शराब पीने वाले को वैद्य बनाएं
इसके अलावा अमरनाथ गामी ने शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार को पुनर्विचार करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि बिहार में अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाइए और शराब पीने वाले लोगों को लीगली शराब पीने की वैधता दीजिए.

कानून व्यवस्था पर तंज
वहीं, कानून व्यवस्था पर तंज कसते हुए विधायक ने कई सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि चोर, बदमाश को पकड़ने में नाकाम पुलिस बिहार में शराब, शराबी और गुटखा बेचने वालों को कैसे पकड़ेगी. उन्होंने लोगों से अपील की कि लोग गुटखा बैन के खिलाफ आवाज बुलंद करें नहीं तो व्यापारी और दुकानदार रेलवे स्टेशन पर कटोरा लेकर भीख मांगेंगे.

Last Updated : Sep 4, 2019, 9:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details