बिहार

bihar

दरभंगा: हायाघाट प्रखंड के बाढ़ पीड़ितों से मिले JAP कार्यकर्ता, पीड़ितों को राशन देने का आश्वासन

By

Published : Jul 20, 2020, 7:43 PM IST

दरभंगा के हायाघाट में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बाढ़ से पीड़ित लोगों से मुलाकात कर राशन सामग्री मुहैया कराने की बात कही. इस दौरान उन्होंने सरकार पर निशाना भी साधा.

Uduc
Uduu

दरभंगा: नेपाल के जल अधिग्रहण क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण हायाघाट प्रखंड सहित कई प्रखंडों के लोगों का जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है. इसको लेकर जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के जिला इकाई के द्वारा सोमवार को हायाघाट प्रखंड के अकराहा सहित कई पंचायतों का दौरा किया गया.

दिलाया गया मदद का भरोसा
इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हायाघाट तटबंध और रेलवे लाइन के किनारे अपना आशियाना बनाकर रह रहे लोगों से बातचीत कर उनका दुख दर्द को सुनते हुए पार्टी की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. वहीं, जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के जिला अध्यक्ष डॉ. मुन्ना खान ने विस्थापित लोगों से बात करते हुए कहा कि 24 घंटे के अंदर आप लोगों को राहत सामग्री मिल जाएगी, क्योंकि हम सरकार के काम पर कोई भरोसा नहीं करते.

गरीबों को राशन देने का आश्वासन

जिलाध्यक्ष ने हायाघाट प्रखंड अध्यक्ष सनाउल्लाह खान से मिलकर यह निर्णय लिया की बाढ़ के कारण जो लोग रेलवे लाइन और बांध के ऊपर विस्थापित हुए हैं. उनको तुरंत राहत सामग्री पहुंचाने का काम किया जाए.

तैयार हो रहे खाद्य सामग्री पैकेट

24 घंटे के अंदर मिलेगा सामान
जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष के निर्देश के बाद दर्जनों कार्यकर्ता बिना समय गवाएं पन्नी और खाने का कच्चा सामान चुरा, चीनी, नमक, आलू, प्याज, हल्दी, धनिया, मिर्चा, सरसो तेल, मोमबत्ती और माचिस पैक कर एक किट बनाना शुरू कर दिया है. विस्थापित परिवारों को 24 घंटे के अंदर राहत सामग्री दिया जा सके. इस काम के लिए हायाघाट प्रखंड के उपाध्यक्ष मुन्ना श्रीवास्तव, जिला महासचिव तहसीन खान, जिला सचिव अमजद खान सहित कई कार्यकर्ताओं को दायित्व सौंपा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details