बिहार

bihar

दरभंगा: पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि के खिलाफ जाप कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jun 30, 2020, 4:17 AM IST

केन्द्र सरकार के द्वारा पेट्रोल और डीजल के मूल्य में वृद्धि के खिलाफ जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इस दौरान जाप कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

Jap activists protest
Jap activists protest

दरभंगा: देश में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के खिलाफ जन अधिकार पार्टी ने जिले के खानकाह चौक से लेकर आयकर चौराहा तक प्रतिरोध मार्च निकाला. इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं. जाप कार्यकर्ताओं ने विरोध के दौरान 1 बाइक भी फूंक डाली. इस प्रदर्शन में बैलगाड़ी पर सिलेंडर लेकर बैठी महिलाओं ने केंद्र की मोदी सरकार को जम कर कोसा.

प्रदर्शन जाप के कार्यकर्ता

जाप के जिलाध्यक्ष मुन्ना खान ने केंद्र की मोदी सरकार पर पूंजीवादियों की समर्थक होने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि देश में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब डीजल का दाम पेट्रोल से ज्यादा हो गया है. जाप नेता ने कहा कि गरीब विरोधी इस सरकार को उखाड़ फेंकने तक आंदोलन चलता रहेगा.

देखें रिपोर्ट

बैंक में नहीं आ रही सब्सिडी
इस प्रदर्शन में शामिल एक महिला रजिया खातून ने कहा कि 800-900 रुपये में एक गैस सिलेंडर मिलने लगा है. गरीब आदमी इतने पैसे कहां से लाएगा, जो सिलेंडर खरीद सके. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सिलेंडर तो दे दिया. लेकिन लोगों के पास रोजगार ही नहीं है कि कमा कर सिलेंडर में गैस भरवाए. अब तो बैंक में सब्सिडी भी नहीं आ रही है. उन्होंने सरकार पर गरीब विरोधी होने का आरोप लगाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details