बिहार

bihar

दरभंगा: कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 100 बेड होगा तैयार, जिला परिषद ने लिया निर्णय

By

Published : May 24, 2021, 9:54 PM IST

दरभंगा में जिला परिषद की ओर से कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 100 बेड तैयार किया जाएगा. जानकारी के अनुसार 15वें वित्त की राशि से क्रय कर यह उपलब्ध कराया जाएगा.

corona patients in darbhanga
corona patients in darbhanga

दरभंगा:उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया की अध्यक्षता में जिला परिषद की वर्चुअल मीटिंग हुई. इसमें सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि कोरोनामहामारी की दूसरी लहर में संक्रमित कोविड पॉजिटिव मरीजों के बेहतर इलाज के लिए जिला परिषद द्वारा वर्ष 2021-22 के 15 वें वित्त आयोग की राशि से ऑक्सीजन सिलेंडर, 10 लीटर वाला ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, पल्स ऑक्सीमीटर, फ्लो मीटर, ऑक्सि मास्क, फोल्डिंग बेड इत्यादि क्रय कर एक सौ बेड तैयार कर जिले को उपलब्ध कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें....पटना: कोरोना ड्यूटी में तैनात 28 शिक्षकों की मौत, शिक्षा विभाग ने जारी की रिपोर्ट

डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर
जिला स्कूल के परीक्षा भवन में बनाए गए डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में ही यह व्यवस्था की जाएगी. इस प्रकार वहां कोविड पॉजिटिव मरीजों के लिए 100 बेड की क्षमता बढ़ जाएगी. इसके अतिरिक्त दरभंगा के सभी अनुमंडल अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में बने कोविड केयर सेंटर को भी कोविड पॉजिटिव मरीजों के लिए 10 लीटर वाला ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और वांछित आवश्यक उपकरण का आकलन कर 15 वें वित्त की राशि से क्रय कर उपलब्ध कराया जाएगा.

मरीजों को मिलेगी सहूलियत
बता दें कि जिला परिषद दरभंगा के इस पहल से निःसंदेह जिले में कोविड मरीजों के इलाज के लिए बनाए गए अस्पतालों की क्षमता में अपेक्षित पवृद्धि होगी. इससे कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के इलाज में काफी सहूलियत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details