बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार के विभिन्न जिलों में ओलावृष्टि के साथ बारिश, बर्बाद हुई फसलें

राज्य के कई जिलों में भारी बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई है. करीब आधे घंटे तक हुई ओलावृष्टि ने सैकड़ों एकड़ में लगी रबी फसल और प्याज की खेती को नुकसान पहुंचाया है.

By

Published : Apr 9, 2019, 1:37 PM IST

जिलों में भारी बारिश

सुपौल/दरभंगा: मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. राज्य के कई जिलों में भारी बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई है. करीब आधे घंटे तक हुई ओलावृष्टि ने सैकड़ों एकड़ में लगी रबी फसल और प्याज की खेती को नुकसान पहुंचाया है.

वहीं भारी बारिश ने रबी फसल को बर्बाद कर दिया है. ओलावृष्टि से किसान की रबी की फसल, प्याज, आम, लीची को व्यापक क्षति हुई है. खेत में किसान के गेंहू की फसल जमीन पर गिर चुकी हैं. जिसे आसमान से गिरे पत्थर ने चकनाचूर कर दिया है.

लों में भारी बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि

जल जमाव की समस्या उत्पन्न

अचानक मौसम के बदले मिजाज से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. इस बारिश ने नगर परिषद की पोल खोल कर रख दी. कई स्थानों पर जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो गयी है.

लों में भारी बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि

तेज आंधि में से जनजीवन प्रभावित

उधर, दरभंगा में भी ग्रामीण इलाकों से लेकर शहर तक में पिछले दो दिनों में भारी बारिश हुई है. मंगलवार की सुबह भारी बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं. तेज आंधि में से जनजीवन प्रभावित हुआ है. शहर के लक्ष्मीसागर, शुभंकरपुर, लालबाग, समेत कई मोहल्लों में जलजमाव की वजह से बाढ़ का नजारा दिख रहा है.

लों में भारी बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि

खलिहान में रखी फसल खराब

बता दें कि अप्रैल महीने में दरभंगा में कई दशक बाद ऐसी बारिश देखने को मिल रही हैं. इसकी वजह से खलिहान में रखी फसल खराब हो रही हैं. वहीं राज्य के कई अन्य जगहों पर ओलावृष्टि के कारण बिजली भी नहीं आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details