बिहार

bihar

दरभंगा: गंदगी और कचरे से पटा तालाब, 'छठ पर सफाई के प्रति गंभीर नहीं नगर निगम'

By

Published : Oct 29, 2019, 11:57 AM IST

छठ घाट की साफ-सफाई नगर निगम की ओर से नहीं की किया जा रहा है. इसके कारण स्थानीय लोग काफी चिंतित है. वहीं, नगर निगम की ओर से जल्द घाटों की सफाई को लेकर दावा किया जा रहा है.

Darbhanga

दरभंगा: शहर के चार बड़े तालाब हराही, दिग्घी, गंगासागर और लक्ष्मीसागार तालाब पर हर साल सबसे ज्यादा छठ व्रती अर्घ्य देने के लिए पहुंचती है. इन तालाबों पर अभी तक भारी गंदगी पसरी हुई है. पानी भी काफी गंदा है. वहीं, अब तक नगर निगम की ओर से सफाई का कार्य शुरू नहीं किया गया है.

साफ-सफाई नहीं होने का कारण लोग चिंतित
बताया जाता है नगर निगम अभी खतरनाक घाटों को चिह्नित करने की प्रक्रिया में लगा है. छठ घाटों की साफ-सफाई नहीं होने का कारण लोग चिंतित हैं.लक्ष्मीसागर तालाब के किनारे कई लोग सफाई शुरू होने का इंतजार कर रहे है.

घाटों की सफाई नहीं कर रहा नगर निगम

परिजन खुद करते है सफाई का कार्य
स्थानीय पप्पू कुमार ने बताया कि हर साल व्रतियों के परिजन खुद सफाई की कमान संभालते है. नगर निगम बस खानापूरी करने के लिए आता है. इस बार भी नगर निगम भी विलंब से आ रहा है. उन्होंने कहा कि हमलोग लोग आज से सफाई कार्य शुरू करेगें.

छठ घाट पर फैला कचरा

घाटों पर की जाएगी बैरिकेडिंग ​​
नगर निगम आयुक्त घनश्याम मीणा ने कहा कि खतरनाक घाटों को चिह्नित किया जा रहा है. वहां बैरिकेडिंग की जाएगी. साथ ही घाटों की मुकम्मल सफाई भी की जाएगी ताकि व्रती स्वच्छ वातावरण में अर्घ्य दे सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details