बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: सीबीएसई परीक्षा में निशा ने किया स्कूल टॉप, परिवार में खुशी का माहौल

निशा ने कहा कि वे अपने रिजल्ट से खुश हैं. कोविड-19 की वजह से उनका एक पेपर का एग्जाम नहीं हुआ था. उसमें एवरेज मार्क्स मिले नहीं, तो वे और बेहतर कर सकती थीं. निशा ने बताया कि वे आगे पॉलिटिकल साइंस से स्नातक कर सिविल सर्विसेज की तैयारी करना चाहती हैं.

By

Published : Jul 13, 2020, 10:39 PM IST

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगा:सीबीएसई ने सोमवार को 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए. इसमें टॉप करने वाले छात्र-छात्राओं और उनके परिवार में खुशी का माहौल है. पटना के बाल्डविन एकेडमी में कॉमर्स एंड ह्यूमैनिटीज फैकल्टी में छात्रा निशा सिंह ने 93.60 प्रतिशत अंक के साथ टॉप किया है.

निशा दरभंगा शहर के बलभद्रपुर मोहल्ले की रहने वाली हैं. परिणाम के बाद उनके परिवार में खुशी का माहौल है. निशा की मां अलका सिंह और पिता सतीश कुमार सिंह ने उन्हें मिठाई खिला कर खुशी जताई. निशा के दादाजी रामाशंकर सिंह कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि के पूर्व वित्त परामर्शी हैं और सेवानिवृत्त वाणिज्यकर पदाधिकारी हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'एवरेज मार्क्स मिले'
ईटीवी भारत से बात करते हुए निशा ने कहा कि वे अपने रिजल्ट से खुश हैं. कोविड-19 की वजह से उनका एक पेपर का एग्जाम नहीं हुआ था. उसमें एवरेज मार्क्स मिले नहीं, तो वे और बेहतर कर सकती थीं. निशा ने बताया कि वे आगे पॉलिटिकल साइंस से स्नातक कर सिविल सर्विसेज की तैयारी करना चाहती हैं.

अपने परिजनों के साथ निशा

'ऑनलाइन सोर्सेज का सही इस्तेमाल करें छात्र'
छात्रों को सलाह देते हुए निशा ने कहा किअभी कोरोना की वजह से स्कूल बंद हैं और पढ़ाई के लिए यह मुश्किल वक्त है. लेकिन अगर विद्यार्थी ऑनलाइन सोर्सेज का सही इस्तेमाल करे, तो बेहतर रिजल्ट आ सकता है. निशा ने बताया कि उनके रिजल्ट में माता-पिता, परिवार और शिक्षकों का बड़ा योगदान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details