बिहार

bihar

डॉ. भीमराव अंबेडकर सभागार में मनाई गई गांधी जी की 72वीं पुण्यतिथि

By

Published : Jan 30, 2020, 1:46 PM IST

गांधी जी की पुण्यतिथि पर कई जगहों पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. डीएम डॉ. त्यागराजन ने कहा कि आज के समारोह में महात्मा गांधी के सिद्धांत को याद करते हुए कहा कि हम लोगों ने उनके सिद्धांत का अनुपालन करने का संकल्प लिया है.

दरभंगा
दरभंगा

दरभंगाः जिले में बृहस्पतिवार को समाहरणालय स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर सभागार में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 72वीं पुण्यतिथि मनाई गई. जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया. वहीं, इस अवसर पर जिले के सभी पदाधिकारियों ने उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया.

विश्व शांति के दूत थे महात्मा गांधी
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने महात्मा गांधी को विश्व शांति का दूत बताया. उन्होंने कहा कि देश की आजादी में बापू के योगदान को हम लोग नहीं भुला सकते हैं. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी कुष्ठ रोगियों के प्रति काफी सहानुभूति रखते थे. लेकिन मौजूदा समय समाज में कुष्ठ रोग के प्रति काफी गलतफहमी है. ऐसे में समाज के इस वर्ग के प्रति अच्छे व्यवहार के लिए माहौल बनाना चाहिए और यह हम सबकी जिम्मेदारी है.

देखें पूरी रिपोर्ट

सिद्धांत पर चलने का लिया संकल्प
जिले में गांधी जी के पुण्यतिथि पर कई जगहों पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. डॉ. त्यागराजन ने कहा कि आज के समारोह में महात्मा गांधी के सिद्धांत को याद करते हुए, हम लोगों ने उनके सिद्धांत का अनुपालन करने का संकल्प लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details