बिहार

bihar

दरभंगा: 191 क्वॉरेंटाइन सेंटर पर 2 हजार लोगों को खिलाया गया खाना, रोजाना डॉक्टर कर रहे जांच

By

Published : Apr 5, 2020, 11:13 PM IST

दरभंगा में राज्य के बाहर से आए लोगों के लिए 191 क्वारंटाइन सेन्टर बनाए गए हैं. इन सभी लोगों को सरकारी स्तर पर आवासन और भोजन-पानी, चिकित्सा आदि की सारी सुविधाएं प्रदान की जा रही है.

darbhanga Quarantine Center
darbhanga Quarantine Center

दरभंगा: जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है. जिसको लेकर लॉकडाउन की अवधि में जो भी व्यक्ति राज्य के बाहर अथवा दूसरे जिलों से यहां आये हैं, उन सभी व्यक्तियों की मेडिकल टीम स्क्रीनिंग कर रही है. लॉक डाउन अवधि में राज्य के बाहर से आये हुए सभी अप्रवासी मजदूरों और अन्य लोंगो को उनके गांव के स्कूल या पंचायत भवन में क्वारंटाइन किया जा रहा है.

191 क्वारंटाइन सेन्टर क्रियाशील
डीएम ने कहा कि होम क्वारंटाइन कोषांग के वरीय प्रभारी एडीएम विभूति रंजन प्रसाद चौधरी ने बताया है कि आज तक जिला में कुल 191 क्वारंटाइन सेन्टर क्रियाशील किया है. जिसमें कुल 2185 अप्रवासी मजदूर और अन्य व्यक्ति ठहरे हुए हैं. विल्लेज क्वारंटाइन केंद्रों में सबसे अधिक कुशेश्वरस्थान और कुशेश्वरस्थान पूर्वी में 20 केन्द्र शामिल हैं. जहां सभी लोगों का प्रतिदिन डॉक्टर्स जांच कर रहे है.

क्वारंटाइन सेन्टर पर मौजूद लोग

2 हजार लोगों को खिलाया गया खाना
डीएम डॉ. त्यागराजन ने कहा कि विल्लेज क्वारंटाइन केंद्रों पर रह रहे 2 हजार 185 व्यक्तियों का सरकारी स्तर पर आवासन और भोजन-पानी, चिकित्सा आदि की सारी सुविधाएं प्रदान की जा रही है. इन लोगों के भोजन, आवासन का सारा खर्च सरकार वहन करेगी. उन्होंने कहा कि जिला मध्याह्न भोजन कार्यक्रम पदाधिकारी की ओर से प्रतिवेदित किया गया है कि आज 2 हजार 408 लोगों को क्वारंटाइन केन्द्रों में खाना खिलाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details