बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: गांवों के बाद अब शहर में भी बाढ़ का खतरा, 3 वार्डों में फैला बागमती नदी का पानी

बागमती नदी के जलस्तर में बढ़ोत्तरी के कारण वार्ड नंबर 8,9 और 23 में भी बाढ़ का पानी घुस गया है. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. लोगों के लिए किसी तरह का राहत कार्य अबतक शुरू नहीं किया गया है.

By

Published : Jul 24, 2019, 1:03 PM IST

वार्डों में घुसा बागमती नदी का पानी

दरभंगा:जिले के 6 प्रखंडों में बाढ़ की वजह से पहले से ही त्राहिमाम मचा है. अब शहर के बीचों-बीच बहने वाली बागमती नदी ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है. बाढ़ का पानी 3 वार्डों 8, 9 और 23 के कई मोहल्लों में फैल गया है. नदी के जलस्तर में बढ़ोत्तरी के कारण पानी लगातार नये इलाकों में घुस रहा है. बाढ़ के कारण स्कूल को बंद करने का आदेश दिया गया है.

बाढ़ से जनजीवन प्रभावित

बाढ़ से लोगों को हो रही परेशानी

बाढ़ पीड़ितों का कहना है कि नदी के जलस्तर में बढ़ोत्तरी के कारण बाढ़ का पानी निचले इलाके में तेजी से फैल रहा है. उनके घर में भी पानी चला गया है. इस कारण से वह पूरे परिवार के साथ छत पर शरण लिये हुए हैं. वहीं, धुभंकरपुर के लोगों ने बताया कि बाढ़ की वजह से बहुत परेशानी हो रही है. जिला प्रशासन की तरफ से यहां बचाव और राहत का काम अब तक शुरू नहीं किया गया है.

वार्डों में घुसा बागमती नदी का पानी

तटबंध की हो रही है मरम्मती

गौरतलब है कि जिला प्रशासन ने बाढ़ पूर्व पुख्ता तैयारियों का दावा किया था. जल संसाधन मंत्री संजय झा ने अधिकारियों को तटबंधों की निगरानी के सख्त निर्देश दिये थे, लेकिन इसके बावजूद तटबंधों का टूटना अब भी जारी है. जिला प्रशासन अब आनन-फानन में शहरी सुरक्षा तटबंध की मरम्मत करवा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details