बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नाला खुलवाने की मांग को लेकर बाढ़ पीड़ितों का हंगामा, हरिपुर चौक को किया जाम

नेपाल के तराई में हुए भीषण बारिश के बाद सीमांचल की नदियां उफान पर हैं. गंगा, कोसी और महानंदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. जिससे क्षेत्र के ताल-तलैया पूरी तरह पानी से लबालब हैं.

By

Published : Aug 6, 2020, 8:56 PM IST

Flood victims jammed the road
बाढ़ पीड़ितों ने किया सड़क जाम

दरभंगा:सदर प्रखंड अंतर्गत शीशों पूर्वी पंचायत के हरिपुर गांव के बाढ़ प्रभावित लोगों ने गुरुवार को बाजार समिति मोहम्मदपुर सड़क को हरिपुर चौक पर जाम कर दिया. ग्रामीण हरिपुर चौक पर बंद सरकारी नाला को खुलवाने की मांग कर रहे थे. लगभग 3 घंटे तक सड़क जाम रहने के बाद अंचलाधिकारी के निर्देश पर जेसीबी से नाले को साफ करवाया गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम खत्म किया और बंद यातायात दोबारा से बहाल हुआ.

नाला जाम के कारण घर में घुस रहा था पानी
बता दें कि अधवारा समूह नदी के पूर्वी भाग में बिरने बांध लगभग एक सप्ताह पहले टूट गया था. जिसकी वजह से शीशों पूर्वी पंचायत के हरिपुर गांव के वार्ड नंबर 1 और 2 के सैकड़ों घरों में बाढ़ का पानी घुस गया. पहले हरिपुर गांव से पानी की निकासी हरिपुर चौक से पुलिया होकर सड़क के पूर्वी भाग के चौर की ओर निकलता था. लेकिन हाल के दिनों में अतिक्रमणकारियों ने उक्त जगह के सरकारी नाला को पूरी तरह बंद कर दिया था. जिसके कारण हरिपुर गांव के घरों में धीरे-धीरे बाढ़ का पानी घुस गया.

बाढ़ पीड़ितों ने किया सड़क जाम

अंचलाधिकारी के निर्देश पर जेसीबी से हुआ नाला साफ
ग्रामीणों ने कहा कि प्रशासन से शिकायत के बावजूद किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हो रही थी. जिससे नाराज होकर ग्रामीणों ने हरिपुर चौक पर बांस-बल्ली और टायर जलाकर सड़क जाम कर नाला खोलने की मांग करने लगे. सूचना मिलने पर मब्बी ओपी की पुलिस मौके पर पहुंचकर प्रभारी सीओ प्रदीप कुमार को दूरभाष से समस्या से अवगत कराया. जिसके बाद जेसीबी मंगवाकर सड़क के पूर्वी किनारे में पानी निकासी को लेकर नाले को साफ करवाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details