बिहार

bihar

दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू की फ्लाइट जल्द, स्पाइस जेट ने शुरु की बुकिंग

By

Published : Sep 21, 2020, 8:06 PM IST

दरभंगा एयरपोर्ट से 8 नवंबर से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के लिए फ्लाइट उड़ेगी. इसके लिए स्पाइस जेट ने बुकिंग शुरू कर दी. इससे लोगों में काफी खुशी है. लोगों ने कहा कि इसका मिथिलांचल के लोगों को काफी समय से इंतजार था.

flights from darbhanga airport to metros city
flights from darbhanga airport to metros city

दरभंगा:मिथिलांचल और उत्तर बिहार के लोगों का दरभंगा एयरपोर्ट से महानगरों के लिए उड़ान भरने का वर्षों पुराना सपना 8 नवंबर को पूरा होने जा रहा है. इसके लिए स्पाइस जेट ने सोमवार से दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू की सीधी फ्लाइट की बुकिंग शुरू कर दी है. वहीं, टिकट लेने के लिए लोगों में होड़ मच गई है. धड़ाधड़ टिकट बुकिंग होने की वजह से टिकटों के दाम भी बढ़ने लगे. इस सेवा के शुरू होने से लोगों में बेहद खुशी का माहौल है.

शहर में लगा एडवरटाइजिंग

डिविजनल चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पवन सुरेका ने कहा कि ये मिथिलांचल के लोगों के लिए बहुत खुशी का दिन होगा. यहां से उड़ान शुरू होने से यहां के व्यवसाय में तेजी आएगी. इस क्षेत्र के व्यापारी कच्चा माल लेने के लिए आसानी से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू जा सकेंगे. यहां का व्यापार खूब तरक्की करेगा. इस विमान सेवा के शुरू होने से व्यवसायियों में बेहद खुशी है.

देखें रिपोर्ट

मिथिलांचल के लोगों के लिए खास दिन
जिले के जाने-माने चिकित्सक डॉ. मृदुल कुमार शुक्ला ने कहा कि इस सेवा का इंतजार यहां के लोगों को काफी समय से था. ये दिन उनके लिए और इस एरिया के लोगों के लिए बेहद खास होगा. वहीं, डॉक्टर ने अपने प्रोफेशन में के बार में कहा कि फ्लाइट के शुरू होने से अब बाहर से स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स मिथिलांचल आ सकते हैं. इससे बेहतरीन इलाज की सुविधा लोगों को मिलेगी.

दरभंगा एयरपोर्ट

लोगों को था बेसब्री से इंतजार
स्थानीय पत्रकार मणिकांत झा ने बताया कि उन्होंने रात भर जग कर उड़ान सेवा बहाल होने के पहले दिन 8 नवंबर को दिल्ली की फ्लाइट की टिकट बुक की है. उन्हें बुकिंग का बेसब्री से इंतजार था. फ्लाइट सेवा शुरू होने से मिथिलांचल के लोगों को बाहर जाने आने में काफी आसानी होगी.

दरभंगा एयरपोर्ट का रनवे

दरभंगा महाराज ने करवाया था एयरपोर्ट का निर्माण
बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट का निर्माण दरभंगा के महाराजा कामेश्वर सिंह ने कराया था. उनके पास तीन विमान थे, जिससे कोलकाता के लिए फ्लाइट चलती थी. उसका लाभ तब व्यापारियों को मिलता था. दरभंगा राज के विमान पर बैठ कर भारत और दुनिया की कई हस्तियां यहां आ चुके हैं. 1962 में महाराजा कामेश्वर सिंह की मृत्यु के बाद यहां से फ्लाइट बंद हो गई. उसके बाद ये एयरपोर्ट वायुसेना के अधीन चला गया. अब दोबारा से जब इस एयरपोर्ट से उड़ाने शुरू होने जा रही हैं तो लोगों में इसको लेकर जबर्दस्त उत्साह है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details