बिहार

bihar

Fire In DMCH: मेडिसिन विभाग में लगी आग पर पाया गया काबू, अस्पताल में अफरा तफरी

By

Published : May 1, 2023, 3:14 PM IST

दरभंगा डीएमसीएच में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब मेडिसिन विभाग में आग लग गई. आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जाता है. आग लगने के बाद सभी मरीज और उनके परिजन अस्पताल से भागकर बाहर निकल गए. कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया.

Fire In DMCH
Fire In DMCH

DMCH के मेडिसिन विभाग में आग

दरभंगा:DMCH के मेडिसिन विभाग में शॉट शर्किट से आग लग गई. आग लगने की खबर से अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल हो गया. परिजन अपने मरीज के साथ अपनी जान बचाने के लिए वार्ड से भाग निकले. आग लगने की खबर से पूरे मेडिसिन वार्ड में चारों तरफ भगदड़ सा माहौल हो गया. हांलाकि DMCH के कर्मियों की सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया गया.

पढ़ें-Patna News: धनरूआ में पोल से टकरायी कार, धू-धूकर जली.. देखें VIDEO

DMCH के मेडिसिन विभाग में आग: वहीं सूचना मिलते ही अग्निशमन की दो गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर पूरी तरह से काबू पाया. इस घटना में कोई जान माल की क्षति नहीं हुई है. वहीं आग मेडिसिन वार्ड में जर्जर हो चुके बिजली की वायरिंग में शॉट शर्किट होने से लगी थी. घटना दिन के लगभग 12 बजे की है. वहीं सूचना मिलते ही DMCH के प्राचार्य के एन मिश्रा ने मौके पर पहुंचकर वार्ड का निरीक्षण किया. साथ ही वहां पर तैनात कर्मियों को कई दिशा-निर्देश दिए.

''आग की घटना में कोई बड़ी क्षति नहीं हुई है. चिकित्सक, स्टाफ एवं अन्य कर्मियों की तत्परता से जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया. अग्निशमन दस्ता दल की जरूरत नहीं पड़ी. मकान पुरानी है और वायरिंग भी काफी पुराना हो चुका है, जिसकी वजह से ऐसी समस्या हुई. पहले था कि यह मकान हमारे पास रहेगा कि नहीं. लेकिन, अब ऐसा नहीं है. यह डीएमसीएच के पास आ गई है तो इसे नये सिरे से तैयार कर, वायरिंग करवाया जाएगा. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. कोई क्षति नहीं हुई है''- के एन मिश्रा, प्राचार्य, DMCH दरभंगा

"फायर ब्रिगेड की गाड़ी आई थी. लेकिन ज्यादातर लोगों ने मिलकर ही आग पर काबू पाया. आग कैसे लगी मुझे नहीं पता."- मरीज के परिजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details