बिहार

bihar

डीएमसीएच में शुरू हुआ 8 बेड का नया आईसीयू, कोरोना के मरीजों को मिलेगी राहत

By

Published : Apr 28, 2021, 7:51 PM IST

जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन की निगरानी में नए आईसीयू के 8 बेड को क्रियाशील कर दिया गया. जिलाधिकारी ने उपस्थित चिकित्सकों को कई निर्देश दिए और मरीजों को दिए जाने वाले भोजन की भी जांच की. नए आईसीयू के क्रियाशील हो जाने से अब डीएमसीएच में वेंटिलेटर युक्त बेड की संख्या में इजाफा हो गया है. इससे कोरोना के मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी.

Darbhanga DM Dr Tyagarajan
जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन

दरभंगा:दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में वेंटिलेटर युक्त नया आईसीयू शुरू हो गया है. जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन की निगरानी में नए आईसीयू के 8 बेड को क्रियाशील कर दिया गया. दो बेड पर 2 मरीजों को रखकर ड्राई-रन किया गया और यह सफल रहा. दूसरे कमरे के आईसीयू को भी क्रियाशील करने का प्रयास जारी है.

यह भी पढ़ें-बिहार में अब 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू, शाम 4 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें

मरीजों को मिलेगी राहत
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित चिकित्सकों को कई निर्देश दिए और मरीजों को दिए जाने वाले भोजन की भी जांच की. डीएम ने भोजन में एक हरी सब्जी बढ़ाने का निर्देश दिया. नए आईसीयू के क्रियाशील हो जाने से अब डीएमसीएच में वेंटिलेटर युक्त बेड की संख्या में इजाफा हो गया है. इससे कोरोना के मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी. आउटसोर्स एजेंसी को वार्ड-बॉय की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि रात में कठिनाई न हो. डीएमसीएच में ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ता के साथ भी डीएम ने वार्ता की और उसे लगातार ऑक्सीजन आपूर्ति करते रहने व कभी भी ऑक्सीजन की कमी न होने देने का निर्देश दिया.

जल्द नए आईसीयू के सभी 25 वेंटिलेटर युक्त बेड होंगे क्रियाशील
गौरतलब है कि अब शीघ्र ही नए आईसीयू के सभी 25 वेंटिलेटर युक्त बेड क्रियाशील हो जाएंगे. आईसीयू के 8 बेड के क्रियाशील होने से सभी वेंटिलेटर युक्त बेड के क्रियाशील होने का रास्ता साफ हो गया है. इस दौरान उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, सहायक समाहर्त्ता अभिषेक पलासिया, वरीय उप समाहर्त्ता टोनी कुमारी एवं ललित राही, मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ यू.सी झा और संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें- Bihar Corona Update: नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे मिले 13,374 नए संक्रमित, 98,747 एक्टिव केस

ABOUT THE AUTHOR

...view details