बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगाः थाईलैंड में बजा मिथिलांचल की बेटी का डंका, 'भारत गौरव पुरस्कार' हासिल कर बढ़ाया बिहार का मान

भारत गौरव पुरस्कार और डॉक्टर ऑफ एजुकेशन से सम्मानित होने वाली डॉ. मधुरिमा बिहार और झारखंड से एकमात्र प्रतिभागी रहीं. मधुरमा सिन्हा ने बताया कि पांच लाख लोगों पर सर्वे करने के बाद यह पुरस्कार दिया जाता है.

By

Published : Feb 7, 2020, 3:30 AM IST

darbhanga
darbhanga

दरभंगाः जिसेस एंड मेरी एकेडमी की प्राचार्या डॉ. मधुरिमा सिन्हा को थाईलैंड में 'भारत गौरव पुरस्कार और डॉक्टर ऑफ एजुकेशन' से सम्मानित किया गया. यह पुरस्कार शिक्षा जगत और सामाजिक क्षेत्रों में उनके सराहनीय कार्यों को देखते हुए थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री से मिला. वापसी पर स्कूल की ओर से उनका भव्य स्वागत किया गया.

शिक्षा जगत में बेहतरीन काम के लिए मिली उपाधि
भारत गौरव पुरस्कार और डॉक्टर ऑफ एजुकेशन से सम्मानित होने वाली डॉ. मधुरिमा बिहार और झारखंड से एकमात्र प्रतिभागी रहीं. मधुरमा सिन्हा ने बताया कि पांच लाख लोगों पर सर्वे करके यह पुरस्कार दिया जाता है. उन्होंने बताया कि भारत से अलग-अलग फील्ड में 12 लोगों को पुरस्कृत किया गया है. जिसमें पहला नंबर एजुकेशन का था.

थाईलैंड में बजा मिथिलांचल की बेटी का डंका

12 फील्ड के एक्सपर्ट्स को मिला अवार्ड
मधुरमा सिन्हा ने कहा कि थाईलैंड के डिप्टी प्राइम मिनिस्टर से सम्मानित होना उनके और देश के लिए गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि पुरस्कार का मतलब मोटिवेशन होता है. जिससे हम और बेहतर काम कर सकें. उन्होंने इस सम्मान का श्रेय अपने पति, विद्यालय, परिवार और तमाम शुभचिंतकों को दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details