बिहार

bihar

By

Published : May 14, 2021, 9:09 PM IST

ETV Bharat / state

दरभंगा: DPRO ने मास्क वितरण और सेनेटाइजेशन को लेकर तीन प्रखण्डों की ली बैठक

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर काबू पाने के लिये पंचायती राज विभाग अन्तर्गत सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत के माध्यम से पंचायतों में सेनेटाइजेशन का काम चल रहा है.

dpr
dpr

दरभंगा: जिला पंचायती राज पदाधिकारी आलोक राज ने कोरोना महामारीसे बचाव के लिए मास्क वितरण और सेनेटाइजेशन के काम की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक की. उन्होंने उपस्थित सभी पदाधिकारी और कर्मियों को मास्क वितरण और सेनेटाइजेशन कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया.

इसमें जाले प्रखण्ड, सिंहवाड़ा प्रखण्ड और केवटी प्रखण्ड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी, प्रखंड परियोजना प्रबंधक (जीविका) सहित सभी पंचायत सचिव, सभी प्रखंड कार्यपालक सहायक, सभी लेखापाल-सह-आईटी सहायक शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें: कोरोना काल में बेड के अभाव से मर रहे मरीज, यहां 42 लाख की लागत से बने अस्पताल में लटका है ताला

बैठक में कोविड-19 के प्रोटोकोल का पालन
बताया जाता है कि प्रति परिवार 06-06 मास्क उपलब्ध कराया जा रहा है. इस बैठक में कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का अनुपालन किया गया.

मास्क वितरण और सेनेटाइजेशन कार्य में तेजी लाने के निर्देश
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर काबू पाने के लिये पंचायती राज विभाग अन्तर्गत सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत के माध्यम से पंचायतों में सेनेटाइजेशन का काम चल रहा है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के सभी परिवारों को मास्क उपलब्ध कराने के निर्देश के आलोक में प्रखण्डों के जीविका समूहों द्वारा मास्क तैयार कर प्रखंडों को उपलब्ध कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details