बिहार

bihar

दरभंगा: DM की समीक्षा बैठक, लॉकडाउन नियमों के कड़ाई से पालन का निर्देश

By

Published : May 12, 2021, 8:01 PM IST

दरभंगा में लॉकडाउन के अनुपालन करने को लेकर डीएम ने समीक्षा बैठक की. उन्होंने कहा कि एम्बुलेंस पर निर्धारित दर की सूचना लगी रहनी चाहिए.

darbhanga dm
darbhanga dm

दरभंगा: डीएम डॉ. त्यागराजन और वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम की संयुक्त अध्यक्षता में लॉकडाउनके अनुपालन की समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में बताया गया कि राज मैदान, पोलो मैदान, बेंता चौक, सुभाष चौक और प्रखण्डों के हाट-बाजार में लग रहे भीड़ पर संबंधित थानाध्यक्ष नियंत्रण रखें और यदि कोई सामाजिक दूरी या मास्क का प्रयोग करते नहीं पाया जाता है, तो उस पर कार्रवाई करें.

यह भी पढ़ें -पप्पू यादव के साथ खड़ी हुई नेहा राठौर, कहा-'जनता के हकों के लिए लड़ने वाले की जगह संसद है, जेल नहीं'

ऑक्सीजन की कालाबाजारी की सूचना
साथ ही हाट-बाजार और प्रभावित गांवों में लोगों के जागरकता के लिए माइकिंग में तेजी लायी जाए और भीड़-भाड़ वाले स्थलों को चिह्नित कर लिया जाए. डीएम ने कहा कि कई जिलों में दवा और ऑक्सीजन की कालाबाजारी की सूचना प्रसारित हो रही है. यहां के पुलिस पदाधिकारी अपने गुप्तचर के माध्यम से डीएमसीएच और निजी अस्पतालों के आस-पास से इससे संबंधित आसूचना संग्रहित करते रहें और यदि कहीं भी दवा और ऑक्सीजन की कालाबाजारी की सूचना मिलती है, तो त्वरित कार्रवाई की जाए.

लॉकडाउन का पालन कराने का निर्देश
डीएम ने कहा कि सी.टी. स्कैन औऱ एम्बुलेंस के लिए सरकार द्वारा दर निर्धारित है. इससे ज्यादा चार्ज लेने वालों पर त्वारित कार्रवाई की जाए और एम्बुलेंस पर निर्धारित दर की सूचना लगी रहनी चाहिए. यदि कोई तय दर से ज्यादा लेते हुए पकड़ा जाता है, तो उसके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी जाए. डीएम ने सभी अनुमण्डल पदाधिकारी और अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी को प्रखण्डों में भ्रमण कर ग्रामीण क्षेत्रों के हाट बाजार में लॉकडाउन का अनुपालन कराने का निर्देश दिया.

मास्क का वितरण
साथ ही आवश्यक वस्तुओं की किमतों पर भी निगरानी रखने को कहा है. वहीं डीएम ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को कहा कि मास्क का वितरण तेजी से कराया जाए. साथ ही सभी कंटेनेमेंट जोन में सैनिटाइजेशन करवा दिया जाए और होम आइसोलेशन वाले मरीज को निश्चित रूप से जांच रिपोर्ट के साथ ही दवा की किट्स उपलब्ध करा दिया जाए. लोगों में जागरूकता लाने के लिए माइकिंग जारी रखी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details