बिहार

bihar

दरभंगा: DM ने सामुदायिक किचन का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

By

Published : May 14, 2021, 9:43 PM IST

जिला प्रशासन के माध्यम से बेसहारा लोगों के लिए तीनों अनुमंडल में सामुदायिक किचन का संचालन किया जा रहा है. जिसमे प्रतिदिन सैकड़ों लोग भोजन कर रहे है. बता दें कि जिला प्रशासन की ओर से यह एक सराहनीय कार्य है.

darbhanga
darbhanga

दरभंगा: कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार के माध्यम से 15 मई तक लगाए गए लॉकडाउन को पुनः बढ़ाते हुए 25 मई 2021 तक विस्तार कर दिया गया है. राज्य सरकार के माध्यम से लगाए गए लॉकडाउन के दौरान कई जगहों पर भोजन वितरण का कार्य किया जा रहा है. जिले में रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और रैन बसेरा में फंसे बेसहारा लोगों को प्रतिदिन सुबह-शाम भोजन कराने का भी निर्देश दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:गया : लॉकडाउन में कम्युनिटी किचन बना गरीबों का सहारा

खाना का मैन्यू बनाकर जगह-जगह प्रदर्शित करने का निर्देश
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने एमएलएसएम कॉलेज स्थित समुदायिक किचन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों को कई निर्देश जारी किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यहां आने वाले बेसहारा लोगों को ठीक से खाना खिलाया जाए. खाना का मैन्यू बनाकर जगह-जगह प्रदर्शित किया जाए. साथ ही साफ-सफाई की भी अच्छी व्यवस्था रखी जाए. पर्याप्त सैनिटाइजर की व्यवस्था रखी जाए. जगह-जगह फ्लेक्सी के माध्यम से यह प्रदर्शित की जाए कि कहां हाथ धोना है और कहां खाना खाना है.

ये भी पढ़ें:जमुई: डीएम ने लिया सामुदायिक किचन का जायजा, कहा- लोग बेझिझक लें इसका लाभ

व्यक्तियों की सूची बनाने का निर्देश
जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रवेश द्वार पर एक काउंटर बनाकर आने वाले व्यक्तियों का नाम अंकित किया जाए. इसके साथ ही संभव हो तो उनसे हस्ताक्षर या अंगूठे का निशान भी लिया जाए. साथ ही पंजी संधारित करते हुए अनिवार्य रूप से नाम अंकित किया जाए कि कितने लोग प्रतिदिन खाना खाते है. खाना-खाने वाले व्यक्तियों की सूची बनाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details