बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगा: DM ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा, सड़क हादसे के पीड़ित परिजनों को दिया 8 लाख का चेक

दरभंगा में मंगलवार को डीएम डॉ. त्यागराजन ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने अंचलाधिकारी को राहत कार्य जारी रखने का निर्देश दिया.

By

Published : Jul 28, 2020, 6:37 PM IST

Hhj
Yyyu

दरभंगा:जिला पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन और नगर पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने मंगलवार को संयुक्त रूप से विभिन्न बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण किया. इस दौरान सड़क किनारे विस्थापित लोगों से मुलाकात करते हुए बाढ़ पीड़ितों से अनुरोध किया कि वह सड़क किनारे न रहकर पंचायतों में बनाए गए आश्रय स्थलों में शरण लें.

व्यवस्थाओं का लिया जायजा

सड़क हादसे के पीड़ित को मिले चेक
जिलाधिकारी ने कहा कि केवटी प्रखंड के कोयला स्थान में आज सुबह हुई सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत की सूचना अत्यंत दुःखद है. डीएम ने मृतक के परिजनों को 8 लाख का चेक देने की घोषणा की. वहीं, जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता, पथ प्रमंडल को जगह-जगह बैरिकेडिंग का भी निर्देश दिया है. पहले से ही एनएच-527 पर शरण लिए हुए बाढ़ पीड़ितों की सुरक्षा के लिए वन-वे लागू करा दिया गया है. अन्य जगहों पर भी बैरिकेडिंग और ड्रम के माध्यम से सुरक्षा सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है. सभी थानाध्यक्षों को सतर्क रहकर किसी भी प्रकार की दुर्घटना न हो यह सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है.

निरीक्षण करने पहुंचे जिला अधिकारी

बाढ़ राहत कार्य जारी रखने का निर्देश
बहादुरपुर एवं हनुमाननगर अंचल के निरीक्षण के दौरान डीएम त्यागराजन ने अंचलाधिकारी को बाढ़ पीड़ितों के लिए बाढ़ राहत, बचाव कार्य, पॉलिथीन शीट्स का वितरण, सामुदायिक रसोई का संचालन आदि नियमित रूप से जारी रखने का निर्देश दिया. निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी सदर राकेश कुमार गुप्ता और अंचलाधिकारी बहादुरपुर एवं हनुमान नगर उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details