बिहार

bihar

दरभंगा: स्कूल वैन में आग लगने की घटना पर DM ने लिया संज्ञान, दिए जांच के आदेश

By

Published : Feb 15, 2020, 1:46 PM IST

बसिया पुल के पास एक निजी स्कूल की गाड़ी में अचानक आग लग गई. इसके बाद डीएम ने मामले में संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं. वहीं, इस घटना में किसी हताहत होने की सूचना नहीं है.

darbhanga
darbhanga

दरभंगा:बहादुरपुर थाना क्षेत्र में बसिया पुल के पास गुरुवार को एक निजी स्कूल की गाड़ी में अचानक आग लग गई. हालांकि इस घटना में किसी की हताहत होने की सूचना नहीं है. बताया जाता है कि पुरानी गाड़ी होने के कारण तकनीकी खराबी से आग लग गई. वहीं, जिलाधिकारी ने घटना पर संज्ञान लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी महेश प्रसाद सिंह को स्कूल वैन में आग लगने की घटना के कारणों की जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है.

घटना में गाड़ी जलकर हुई राख
स्कूल से छुट्टी होने के बाद गाड़ी बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी. इसी दौरान गाड़ी से अचानक धुआं उठने लगा. चालक की नजर पड़ते ही उसने गाड़ी रोक दी. वहीं, स्थानीय लोगों और गाड़ी चालक की मदद से सभी बच्चों को गाड़ी से नीचे उतार गया, जिसके बाद बच्चों को दूसरी गाड़ी से घर पहुंचाया गया. इस घटना में स्कुल की गाड़ी बुरी तरह जलकर क्षतिग्रस्त हो गई.

डॉ. त्यागराजन, डीएम

जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश
स्थानीय लोगों का कहना है कि गाड़ी काफी पुरानी होने के कारण उसमें कुछ तकनीकी खराबी आ गयी होगी, जिससे यह घटना हुई है. घटना के बाद डीएम डॉ. त्यागराजन ने जिला शिक्षा अधिकारी महेश प्रसाद सिंह को स्कूल वैन में आग लगने की घटना के कारणों की तहकीकात कर रिपोर्ट देने को कहा है.

डीएम ने दिए जांच के आदेश

सुरक्षा मानकों की जांच करने का निर्देश
डीएम ने इस मामले को गंभीर बताते हुए कहा की पहली नजर में स्कूल संचालक की लापरवाही दिख रही है. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि स्कूल के संचालक ने स्कूल वैन में सेफ्टी मेजर पर कभी ध्यान नहीं दिया है. वहीं, उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी और डीटीओ को सभी स्कूली गाड़ियों में सुरक्षा मानकों की जांच करने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details