बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगाः 20 डोर स्टेप डिलीवरी वाहनों को DM ने किया रवाना, ऑडियो सिस्टम से लैस हैं सभी गाड़ियां

वाहनों में लगे फ्लेक्स से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा और इससे जुड़ी बातों का प्रचार-प्रसार होगा. साथ ही ऑडियो सिस्टम के माध्यम से भी लोगों योजना की जानकारी दी जाएगी. जिले के विभिन्न क्षेत्रों मेंकुल 20 गाड़ियां भेजी गई.

By

Published : Feb 6, 2020, 6:59 AM IST

darbhanga
darbhanga

दरभंगाःराष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के अन्तर्गत 20 डोर स्टेप डिलीवरी वाहनों को जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस एम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. सभी वाहन ऑडियो सिस्टम से लैस हैं. इसका उद्देश्य खाद्यान्न के उठाव, वितरण और निर्गमन व्यवस्था को पूरी तरह पारदर्शी बनाना और जन साधारण के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार है.

फ्लेक्स के माध्यम से प्रचार
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने बताया कि इन वाहनों में लगे फ्लेक्स से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा और इससे जुड़ी बातों का प्रचार-प्रसार होगा. साथ ही ऑडियो सिस्टम के माध्यम से भी योजना की जानकारी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कुल 20 गाड़ियां जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भेजी जा रही हैं. जिसमें दरभंगा नगर निगम क्षेत्र में 05, मनीगाछी प्रखंड में 05, सिंहवाड़ा प्रखंड में 05, बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र में 05 गाड़ियां शामिल हैं.

डोर स्टेप डिलीवरी वाहनों को DM ने किया रवाना

फोटो खींचकर अपलोड करने से होगा रिपोर्ट जेनरेट
डीएम ने कहा कि एसएफसी से अन्नपूर्णा एप विकसित किया गया है. वाहन चालक को गाड़ी के एसएफसी गोदाम से निकलते या पीडीएस गोदाम पहुंचते ही एप में फोटो खींचकर अपलोड करना होगा, जिससे रिपोर्ट जेनरेट हो जाएगी. उन्होंने बताया कि इस एप से हमलोग पारदर्शी तरीके से मॉनिटरिंग कर पाएंगे.

ऑडियो सिस्टम से लोगों को दी जाएगी जानकारी
ऑडियो सिस्टम के बारे में डॉ. त्यागराजन ने बताया कि गाड़ी के गांव में प्रवेश करते ही इसे बजाया जाएगा. इससे लोगों को अनाज जन वितरण प्रणाली की दुकान पर पहुंचने की जानकारी मिल जाएगी और सही तरीके से वितरण हो पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details