बिहार

bihar

By

Published : Jul 22, 2023, 5:19 PM IST

ETV Bharat / state

Darbhanga News: मुहर्रम का झंडा लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच हाथापाई, पुलिस ने शांत कराया झगड़ा

दरभंगा में दो पक्षों के बीच विवाद हुआ है. नौबत मारपीट तक पहुंच गई. हालांकि समय रहते पुलिस मौके पर पहुंच गई, जिस वजह से हालात को नियंत्रण में कर लिया गया है. एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है. जिन लोगों ने कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश की है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

दरभंगा में मुहर्रम का झंडा लगाने को लेकर विवाद
दरभंगा में मुहर्रम का झंडा लगाने को लेकर विवाद

बिरौल एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी

दरभंगा: बिहार के दरभंगा मेंमुहर्रम का झंडा लगाने को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ी. जिले के बिरौल थाना क्षेत्र के रामनगर मोहल्ला स्थित नईम अख्तर गली में मुहर्रम का झंडा लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच पहले नोकझोंक शुरू हुई, फिर हाथापाई शुरू हो गई. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना डायल 112 को दी.

ये भी पढ़ें:Muharram 2023: मुहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक, SDO और SDPO ने की यह अपील...

मुहर्रम का झंडा लगाने को लेकर विवाद:वहीं सूचना मिलते ही 112 की गाड़ी मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करने में जुट गई लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए उनलोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी. जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया.

क्या है पूरा मामला?:दरअसल, मुहर्रम को लेकर एक समुदाय के लोग शुक्रवार की देर शाम झंडा लेकर सड़क के किनारे गाड़ने लगे. जिसे देख दूसरे समुदाय के लोगों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि यहां पर कबीर आश्रम है. इससे पहले यहां कभी भी मुहर्रम का झंडा नहीं लगा है. वैसे भी इस पोल में करंट आता है. यहां पर मत लगाओ, इसी बात पर बहस शुरू हो गई. जिस पर झंडा लगाने आए युवकों ने कॉलर पकड़कर मारपीट शुरू कर दी. जिसे देखकर आसपास के लोग की भीड़ जमा हो गई और मारपीट हो गई.

एसडीपीओ ने क्या कहा?: इस बारे में बिरौल के एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी ने कहा कि शुक्रवार की शाम 8:30 बजे के आसपास हम लोगों को सूचना मिली कि मिली नईम अख्तर गली रामनगर मोहल्ले में दो लोगों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ है. सूचना मिलते ही गश्ती गाड़ी को तुरंत मौके के लिए रवाना किया गया. पूरा मामला कच्चे बांस में झंडा लगाने को लेकर विवाद उत्पन हुआ था.

"मुहर्रम में झंडा गाड़ने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ है. हालांकि समय पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करा दिया है. फिलहाल वहां का माहौल पूर्णत: शांत है. पुलिस मौके पर कैम्प कर रही है. जो भी नियम तोड़ने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी"- मनीष चंद्र चौधरी, एसडीपीओ, बिरौल

ABOUT THE AUTHOR

...view details