बिहार

bihar

दरभंगा: 'कई सालों से दे रहे वोट...आजतक नहीं हुआ क्षेत्र का विकास'

By

Published : Oct 21, 2019, 11:53 AM IST

मतदाताओं का कहना है कि जब चुनाव आता है तब उम्मीदवार घर-घर जाकर लोगों से वोट देने की अपील करते है. चुनाव जीत जाने के बाद वो जनता के हित में कुछ नहीं करते. इस बार विकास के नाम पर वोट करेंगे.

दरभंगा में मतदाता

दरभंगा:समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के हायाघाट के आदर्श मतदान केंद्र संख्या 87 पर ईवीएम खराब होने की वजह से मतदान शुरू होने में विलंब हुआ. करीब दो घंटे बाद मतदान शुरू हुआ. इस दौरान मतदाताओं में काफी आक्रोश देखा गया.

वोट देने आये मतदाताओं का कहना है कि वो काफी देर से ईवीएम के ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं. कई लोग बिना वोट दिये ही वापस चले गये. पीठासीन पदाधिकारी निर्मल कुमार कमती ने बताया कि ईवीएम खराब होने की वजह से मतदान शुरू होने में देरी हुई. हालांकि ईवीएम मशीन बदल दी गयी है.

ईवीएम खराब होने की वजह से देर से शुरू हुआ मतदान

विकास के नाम पर वोट देंगे मतदाता
ईटीवी भारत से बातचीत में लोगों ने बताया कि वो विकास के नाम पर वोट करेंगे. मतदाताओं का कहना है कि जब चुनाव आता है तब उम्मीदवार घर-घर जाकर लोगों से वोट देने की अपील करते है. जब वो चुनाव जीत जाते हैं तब जनता के हित के बारे में नहीं सोचते. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के पूर्व सांसद ने विकास के लिये कुछ नहीं किया. नतीजा यह है कि आज भी यहां सड़क, बिजली, पेयजल और शिक्षा की समस्या है.

5 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर चुनाव
बता दें कि राज्य के 5 विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर आज मतदान हो रहा है. दरौंदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव में जेडीयू ने कविता सिंह के पति अजय सिंह को उतारा है. जबकि महागठबंधन की ओर से आरजेडी ने उमेश सिंह पर दांव लगाया है. वहीं किशनगंज सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस ने डॉ. जावेद की मां सईदा बानो को उम्मीदवार बनाया है. जबकि एनडीए की ओर से बीजेपी ने स्वीटी सिंह पर तीसरी बार भरोसा जताया है.

मतदाताओं से बातचीत करते ईटीवी भारत के संवाददाता

बेलहर सीट पर सियासी जंग
बेलहर विधानसभा सीट पर जेडीयू के लालधारी यादव चुनावी मैदान में उतरे हैं. जबकि आरजेडी की ओर से पूर्व विधायक रामदेव यादव ताल ठोक रहे हैं. इधर, सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट से जेडीयू ने पूर्व विधायक अरुण यादव को उतारा है. जबकि आरजेडी ने जफर आलम को उतारा है. इस तरह से जेडीयू और आरजेडी की सीधी लड़ाई है.

नाथनगर सीट पर उपचुनाव
नाथनगर विधानसभा सीट पर जेडीयू से लक्ष्मीकांत मंडल मैदान में हैं. जिनके खिलाफ आरजेडी ने राबिया खातुन को उतारा है. वहीं, महागठबंधन से नाराज जीतनराम मांझी ने अपनी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मार्चा से अजय राय पर दांव खेलकर आरजेडी की मुसीबत बढ़ा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details