बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दरभंगाः संवेदक की लापरवाही के कारण दरभंगा हवाई अड्डा निर्माण में देरी, मार्च तक निर्माण होने की उम्मीद

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि संवेदक की ओर से काम में लापरवाही बरतने के कारण अभी तक टर्मिनल का मरम्मत कार्य पूरा नहीं हो पाया है. वहीं, डीजीएम ने हवाई सेवा के लिए मार्च महीने तक काम पूरा कर लेने का आश्वासन दिया है.

By

Published : Oct 20, 2019, 2:35 PM IST

दरभंगा हवाई अड्डा

दरभंगाः भाजपा सांसद गोपाल जी ठाकुर और मधुबनी के सांसद डॉ. अशोक कुमार यादव ने दरभंगा वायु सेवा केंद्र में हो रहे हवाई अड्डा निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. इस अवसर पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय के डीजीएम सहित दरभंगा वायुसेना के कई अधिकारी भी मौजूद रहें. सांसद ने कहा कि भारत सरकार एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर गंभीर है. एयरपोर्ट के निर्माण के लिए पर्याप्त धन राशि भी उपलब्ध कराई गई है, लेकिन संवेदक की लापरवाही के कारण निर्माण कार्य पूरा होने में विलंब हो रहा है.

सांसद ने किया टर्मिनल का निरीक्षण

सांसद ने रनवे के बाद तैयार हो रहे टर्मिनल का भी निरिक्षण किया. टर्मिनल निर्माण में हो रही देरी पर उन्होंने डीजीएम को फटकार लगाई. वहीं, डीजीएम ने हवाई अड्डा से फरवरी-मार्च तक बड़े विमानों का परिचालन प्रारंभ होने का पूर्ण आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि जो भी आवश्यक कार्य बचे हैं, उसे नागरिक उड्डयन मंत्री और संबंधित पदाधिकारी से मिलकर पूरा कराने का प्रयास किया जा रहा है.

हवाई अड्डा पर हो रहा निर्माण कार्य

'संवेदक की मंत्रालय में शिकायत'

गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि मिथिलांचल के लोगों को हवाई सेवा का इंतजार बहुत दिनों से है. इसको देखते हुए यहां हो रहे कामों का निरीक्षण करने आया हूं. लेकिन संवेदक की ओर से काम में लापरवाही बरतने के कारण अभी तक टर्मिनल का मरम्मत कार्य पूरा नहीं हो पाया है. अधिकारियों ने बताया कि हवाई सेवा के लिए मार्च महीने तक काम पूरा कर लिया जाएगा. वही संवेदक के प्रति सांसद ने गुस्सा जाहिर करते हुए मंत्रालय में शिकायत करने की बात कही.

देखें पूरी रिपोर्ट

बता दे कि दरभंगा वायु सेवा केंद्र का शिलान्यास 24 दिसंबर 2018 को भारत सरकार के नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु, बिहार के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री सहित कई नेता ने संयुक्त रूप से किया गया था.

दरभंगा हवाई अड्डा रनवे

ABOUT THE AUTHOR

...view details